फोटो गैलरी

Hindi Newsमणिपुर चुनाव: पहले चरण का मतदान खत्म, 84 प्रतिशत लोगों ने दिए वोट

मणिपुर चुनाव: पहले चरण का मतदान खत्म, 84 प्रतिशत लोगों ने दिए वोट

मणिपुर विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म हो गया है। पहले चरण में 84 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया है। मणिपुर में पहले चरण के तहत शनिवार को 38 सीटों के लिए मतदान हुआ। चुनाव...

मणिपुर चुनाव: पहले चरण का मतदान खत्म, 84 प्रतिशत लोगों ने दिए वोट
एजेंसीSat, 04 Mar 2017 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

मणिपुर विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म हो गया है। पहले चरण में 84 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया है। मणिपुर में पहले चरण के तहत शनिवार को 38 सीटों के लिए मतदान हुआ। चुनाव आयोग ने कहा कि मणिपुर में पहले चरण में 84 प्रतिशत मतदान हुआ है।

कुल मिलाकर इस चरण में 168 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। प्रमुख उम्मीदवारों में विधानसभाध्यक्ष टी लोकेश्वर सिंह, मंत्री आई हेमचंद्र सिंह, गोविंददास कांथोउजम, के रतनकुमार सिंह और टीएम वाईफेई, मणिपुर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष टी एन हाओकिप, पूर्व मंत्रियों पी टोनसिंग और वाई ई सिंह तथा भाजपा नेता टीसी सिंह शामिल हैं।

मतदान कुल मिलाकर शांतिपूर्ण रहा, पीपुल्स रिसर्जेंस एंड जस्टिस अलायंस (पीआरजेए) के संयोजक ई लेईचोमबोम ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई कि सिनम लेईकाई में कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने उन पर हमला किया। वह लेईचोमबाम ने संवाददाताओं को कहा कि दो व्यक्तियों ने सिनम लेईकाई में मेरी कार पर पथराव किया जब मैं वहां पूर्वाह्न 11 बजे जा रहा था।
 
सिनम लेईकाई थांगमेईबंद विधानसभा क्षेत्र में पड़ता है जहां आज मतदान हुआ। वहां पर हार्वर्ड से स्नातक लेईचोमबोम चुनाव लड़ रहे हैं। वह विश्व बैंक के पूर्व फेलो रहे हैं और वह यूएनडीपी में भी काम कर चुके हैं। इंफाल पुलिस थाने के प्रभारी ने पुष्टि की कि शिकायत दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि लेईचोबोम को हमले में कोई चोट नहीं आयी है। मणिपुर के मुख्य निवार्चन अधिकारी विवेक कुमार देवनगन ने कहा कि उन्होंने एक पुलिस शिकायत दर्ज करायी और उन्होंने हमें भी एक शिकायत दी है। पीआरजेए संस्थापक एवं मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला ने भी अपना वोट खुरई विधानसभा क्षेत्र स्थित एक बूथ पर डाला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें