फोटो गैलरी

Hindi Newsकश्मीर हिंसा: कैबिनेट ने सुरक्षा बलों से संयम बरतने को कहा

कश्मीर हिंसा: कैबिनेट ने सुरक्षा बलों से संयम बरतने को कहा

कश्मीर में हिंसा की बढ़ती घटनाओं के बीच राज्य कैबिनेट ने मंगलावर को जनहानि पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए सुरक्षा बलों से कहा कि कानून-व्यवस्था की घटनाओं से निपटते हुए वे अधिकतम संयम...

कश्मीर हिंसा: कैबिनेट ने सुरक्षा बलों से संयम बरतने को कहा
एजेंसीTue, 18 Apr 2017 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

कश्मीर में हिंसा की बढ़ती घटनाओं के बीच राज्य कैबिनेट ने मंगलावर को जनहानि पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए सुरक्षा बलों से कहा कि कानून-व्यवस्था की घटनाओं से निपटते हुए वे अधिकतम संयम बरतें। 

प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की अध्यक्षता में आज हुई बैठक में कैबिनेट ने सिविल सोसायटी और अभिभावकों से अनुरोध किया कि वे युवाओं को हिंसक प्रदर्शनों से दूर रहने के लिए समझाएं, क्योंकि अधिकतम संयम बरतने के बावजूद कई बार इसके जानलेवा परिणाम हो सकते हैं। कश्मीर घाटी में पिछले कुछ सप्ताह से चल रही अशांति की पृष्ठभूमि में बुलाई गई इस बैठक में सुरक्षा तथा कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की गई और हिंसा प्रदर्शनों के दौरान जनहानि को लेकर गहरा दुख व्यक्त किया। 

प्रवक्ता ने कहा कि कैबिनेट ने पुलिस और सुरक्षा बलों को निर्देश दिया कि जनहानि से बचने के लिए वह कानून-व्यवस्था की स्थिति से निपटने के दौरान अधिकतम संयम बरतें। कैबिनेट ने प्रदेश प्रशासन को निदेर्श दिया है कि वह स्थितियों से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए हर संभव उपाय करें और साथ—साथ सुनिश्चित करें कि जनता को कोई दिक्कत ना आए तथा उनकी समस्याएं सुलझाए। कश्मीर घाटी में पिछले कुछ सप्ताह से हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव के लिए नौ अप्रैल को हुए मतदान के दिन भी हिंसा हुई जिसमें आठ लोग मारे गए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें