फोटो गैलरी

Hindi Newsकश्मीर अशांति: सरकार कड़ा और नरम दोनों रुख अपनाएगी

कश्मीर अशांति: सरकार कड़ा और नरम दोनों रुख अपनाएगी

कश्मीर में अशांति से निपटने के लिए सरकार कड़ा और नरम दोनों रुख अपनाएगी और साथ ही वह इस विषय पर अलगाववादियों से बातचीत करने के खिलाफ भी नहीं दिखती लेकिन हिंसा खत्म होने से पहले नहीं वह ऐसा नहीं...

कश्मीर अशांति: सरकार कड़ा और नरम दोनों रुख अपनाएगी
एजेंसीThu, 08 Sep 2016 09:56 PM
ऐप पर पढ़ें

कश्मीर में अशांति से निपटने के लिए सरकार कड़ा और नरम दोनों रुख अपनाएगी और साथ ही वह इस विषय पर अलगाववादियों से बातचीत करने के खिलाफ भी नहीं दिखती लेकिन हिंसा खत्म होने से पहले नहीं वह ऐसा नहीं करेगी। 

ईद उल जुहा (13 सितंबर) के करीब आने के बीच सरकार को उम्मीद है कि स्थिति में सुधार होगा क्योंकि उसकी ऐसी समझ है कि लोग त्योहार मनाना चाहेंगे। हालांकि अलगाववादियों ने 16 सितंबर तक हड़ताल को बढ़ा दिया है।

हिंसा के अभी भी नहीं रुकने के बीच शीर्ष सरकारी सूत्रों ने कहा कि सरकार उपद्रव करने वालों से निपटेगी और नागरिकों से नरमी के साथ व्यवहार किया जाएगा। इस संबंध में सरकार सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष के दौरान घायल हुए लोगों को सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने को इच्छुक है। वह उपद्रव करने वालों को पीड़ित बताने की बात मानने को तैयार नहीं है जिन्होंने पहले हिंसा को बढ़ावा दिया और फिर सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद स्वयं को पीड़ित होने का दावा किया।

राज्य में सभी पक्षों के साथ बातचीत की प्रक्रिया को शुरू करने की मांग के बीच ऐसा लगता है कि यह सरकार की दो स्तरीय रणनीति होगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें