फोटो गैलरी

Hindi Newsकश्मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी

कश्मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी

कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ देर रात से मुठभेड़ जारी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद जिले के...

कश्मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 04 Mar 2017 08:54 AM
ऐप पर पढ़ें

कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ देर रात से मुठभेड़ जारी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद जिले के चिलीपोरा गांव में तलाशी एवं घेराबंदी अभियान चलाया था, इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई। 

सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को घेर लिया। देर रात तक दोनों तरफ से रुक रुककर गोलीबारी जारी रही। सुरक्षाबलों ने दावा किया कि घेराबंदी में फंसे आतंकियों में दो दिन पहले आतंकी बने उबैद नामक युवक के साथ आतंकी जीनत-उल-इस्लाम व आबिद पीर शामिल है।

शोपियां के चिलीपोरा (हफश्रीमाल) गांव में तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना की 55 आरआर और राज्य पुलिस के एक संयुक्त कार्यदल ने गांव में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। जवानों को अपने ठिकाने के पास आते देख आतंकियों ने गोली चलाई। जवानों ने भी जवाबी फायर किया और उसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। जवानों ने लाउड स्पीकर के जरिए आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। गांव के बुजुर्गो को भी मौके पर बुलाया गया, लेकिन आतंकियों ने फायर जारी रखा। 

एसएसपी पुलवामा ताहिर सलीम ने बताया कि अंधेरा होने के कारण अभियान को सुबह तक के लिए स्थगित किया गया है। आतंकियों के भागने के सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें