फोटो गैलरी

Hindi Newsहरियाणा के 7 जिलों में धारा 144, सीएम खट्टर ने संभाला मोर्चा

हरियाणा के 7 जिलों में धारा 144, सीएम खट्टर ने संभाला मोर्चा

आरक्षण की मांग पर 5 जून से जाटों के फिर से आंदोलन करने की घोषणा के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने पूरे प्रदेश में सुरक्षा कड़ी कर दी है। संवेदनशील शहरों में भारी सुरक्षा बल भेजने के बाद सोमवार को राज्य के...

हरियाणा के 7 जिलों में धारा 144, सीएम खट्टर ने संभाला मोर्चा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 30 May 2016 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

आरक्षण की मांग पर 5 जून से जाटों के फिर से आंदोलन करने की घोषणा के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने पूरे प्रदेश में सुरक्षा कड़ी कर दी है। संवेदनशील शहरों में भारी सुरक्षा बल भेजने के बाद सोमवार को राज्य के 7 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई। यह 27 जुलाई तक जारी रहेगी।  

सीएम ने मोर्चा संभाला
पिछली बार जाटों के आंदोलन में हुई हिंसा से सबक लेते हुए इस बार मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खुद मोर्चा संभाला है। वह रविवार देर शाम वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु के साथ रोहतक पहुंचे। सीएम ने यहां लोगों से मिलकर भरोसा दिलाया कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने की छूट किसी को नहीं दी जाएगी। पिछली बार यहां सबसे ज्यादा हिंसा हुई थी। 

निशाने पर कांग्रेस
सीएम ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं की ओर इशारा करते हुए सख्त लहजे में कहा कि अगर किसी ने भाईचारा बिगाड़ने की गलती की तो उसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। कैप्टन अभिमन्यु ने तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बारे में साफ कह दिया कि अगर उन्होंने सूबे के नौजवानों को भड़काने का प्रयास किया तो वे कहीं के नहीं रहेंगे।

कहां ज्यादा सख्ती
जाट बहुल सोनीपत, रोहतक, झज्जर, जींद, कैथल, भिवानी और फतेहाबाद जैसे संवेदनशील जिलों में धारा 144 लगाई गई।

यहां ज्यादा चौकसी
सीआरपीएफ की एक कंपनी मुनक नहर के पास, एक सोनीपत में और दो कंपनी रोहतक में तैनात की गई हैं। मुनक नहर से दिल्ली को पानी मिलता है।

-250 जवान होते हैं सीआरपीएफ की एक कंपनी में
-ये जवान दंगा फसाद जैसे उपद्रव से निपटने के लिए खास तौर से प्रशिक्षित होते हैं। भीड़ से निपटने के लिए इनके पास रबर बुलेट, शाॠकिंग स्टिक, वॉटर कैनन जैसे हथियार होते हैं।
-हालात ज्यादा बिगड़ने पर रैपिड एक्शन फोर्स की चार कंपनियां हालात संभालेंगी। साथ में बीएसएफ के जवान भी तैनात किए जाएंगे।
-सोनीपत में सुरक्षा से जुड़े सभी कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें