DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुषमा की दरियादिली विदेशी मीडिया में छाई

सुषमा की दरियादिली विदेशी मीडिया में छाई

दूसरे देशों में फंसे भारतीयों के लिए ‘तारणहार’ की भूमिका निभाने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को विदेशी मीडिया ने भी सराहा है। अमेरिकी न्यूज वेबसाइट 'हफिंग्टन पोस्ट' ने 15 वजहें गिनाते हुए सुषमा की तारीफ की है।

हफिंग्टन पोस्ट ने सुषमा की प्रशंसा के लिए बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के एक मशहूर डायलॉग ‘मेरे पास मां है’ को बदलकर ‘मेरे पास सुषमा है’ में बदला है। यमन, लीबिया, दक्षिणी सूडान में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने के त्वरित प्रयासों को लेकर सुषमा की सराहना हो रही है। सऊदी अरब में फंसे दस हजार भारतीयों के खाने-पीने और स्वदेश वापसी के इंतजामों को लेकर वह सुर्खियों में हैं।

हफिंग्टन पोस्ट ने लिखा कि सुषमा पासपोर्ट से जुड़ी ‘छोटी’ समस्याओं को हल करने में भी संकोच नहीं करतीं और उनके ट्वीट एवं टिप्पणियां काफी समझदार होती हैं। कई पीड़ितों तक उन्होंने कुछ घंटों में मदद पहुंचाई है। ऑनलाइन पोर्टल ने लिखा कि टैग की गई हर चीज पर नजर रखना और हाजिरजवाबी सुषमा को दूसरे नेताओं से अलग करती है।
 
कार खराब होने का ट्वीट करने वाले को जवाब
दो दिन पहले एक व्यक्ति ने अपनी कार के क्षतिग्रस्त होने की शिकायत की थी जिस पर विदेश मंत्री ने तुरंत कहा,‘ब्रो टेक योर कार टू गैरेज‘। लोगों ने इस घटना को हल्के में नहीं लिया और फिर ताबड़तोड़ ट्वीट कर उसको जवाब दिया। इसके कुछ मिनट बाद उसका ट्विटर हैंडल गायब हो गया। उन्होंने पत्नी का पासपोर्ट न बन पाने के कारण अकेले हनीमून पर गए नवविवाहित की मदद करने में भी जरा देर नहीं लगाई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indian external affairs minister sushma swaraj foreign media