फोटो गैलरी

Hindi Newsआरक्षण की मांग कर रहे जाटों ने राज्य सरकार पर भरोसा जताया

आरक्षण की मांग कर रहे जाटों ने राज्य सरकार पर भरोसा जताया

आरक्षण की मांग कर रहे जाटों ने राज्य सरकार पर भरोसा जताया है। उन्हें उम्मीद है कि सरकार इसी विधानसभा सत्र में आरक्षण संबंधी विधेयक पेश करेगी। जाटों का एक गुट शुक्त्रवार को मुख्यमंत्री से बातचीत करने...

आरक्षण की मांग कर रहे जाटों ने राज्य सरकार पर भरोसा जताया
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 17 Mar 2016 09:36 PM
ऐप पर पढ़ें

आरक्षण की मांग कर रहे जाटों ने राज्य सरकार पर भरोसा जताया है। उन्हें उम्मीद है कि सरकार इसी विधानसभा सत्र में आरक्षण संबंधी विधेयक पेश करेगी। जाटों का एक गुट शुक्त्रवार को मुख्यमंत्री से बातचीत करने के लिए चंडीगढ़ जाएगा। स्थानीय जाट भवन में हुई बैठक में आंदोलन पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक की अध्यक्षता जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रधान यशपाल मलिक ने की। बैठक में जाट एकता मंच के युवा भी उपस्थित हुए। मलिक ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उन्हें बातचीत के लिए बुलाया है।

बातचीत के रास्ते का वे स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि बातचीत के दौरान उन्हें लगा कि सरकार आरक्षण पर सकारात्मक विचार कर रही है तो वे सरकार का सहयोग करेंगे। और अगर ऐसा नहीं लगा तो वे सडक़ों पर उतर आएंगे।

बैठक में नहीं आई खाप पंचायतें
आंदोलन को लेकर आगामी रणनीति के लिए आयोजित की गई बैठक में क्षेत्र से मुख्य खाप पंचायतों ने हिस्सा नहीं लिया। रोहतक, सोनीपत व झज्जर क्षेत्र में दर्जनों खाप पंचायतें हैं। नांदल खाप के प्रधान महेंद्र सिंह ने बताया कि नांदल भवन में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में निर्णय लिया जा चुका है कि सभी जाट संगठन व खाप पंचायतें राज्य सरकार पर भरोसा करते हुए 31 मार्च तक यानि विधानसभा सत्र चलने तक भरोसा करेंगी। अगर सरकार ने आरक्षण संबंधी विधेयक इस अवधि में पेश नहीं किया तो अगला दिन जाटों का होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें