फोटो गैलरी

Hindi NewsCBI ने बताई शीना बोरा के कत्ल की असल वजह, आप भी जानिए

CBI ने बताई शीना बोरा के कत्ल की असल वजह, आप भी जानिए

तमाम अटकलबाजियों को खत्म करते हुए सीबीआई ने सोमवार को कहा कि शीना बोरा हत्याकांड के पीछे वित्तीय लेनदेन था। पीटर मुखर्जी की मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेशी के दौरान जांच एजेंसी ने यह दावा किया। सुनवाई के...

CBI ने बताई शीना बोरा के कत्ल की असल वजह, आप भी जानिए
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 24 Nov 2015 08:27 AM
ऐप पर पढ़ें

तमाम अटकलबाजियों को खत्म करते हुए सीबीआई ने सोमवार को कहा कि शीना बोरा हत्याकांड के पीछे वित्तीय लेनदेन था। पीटर मुखर्जी की मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेशी के दौरान जांच एजेंसी ने यह दावा किया। सुनवाई के बाद पीटर की हिरासत 26 नवंबर तक बढ़ा दी गई।

हालांकि जांच एजेंसी ने पीटर की दस दिनों तक पुलिस हिरासत बढ़ाने की मांग की थी। सीबीआई ने अदालत को बताया कि स्टार इंडिया ग्रुप के पूर्व सीईओ पीटर शीना हत्या मामले में सच नहीं बता रहे हैं। वह यह नहीं बता रहे हैं कि घटना के दिन उसने अपनी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी जो शीना हत्या की मुख्य आरोपी है, से फोन पर क्या बात की थी।

हालांकि, पीटर ने सीबीआई को पूछताछ में यह बताया है कि उसने और इंद्राणी ने करोड़ों रुपये निवेश किए हैं। अचल संपत्ति के अलावा भारत और लंदन में एफडी कराई गई है। लेकिन इस संपत्ति के लिए उसने धन का स्रोत नहीं बताया है।

सीबीआई यह भी जांच कर रही है कि शीना की हत्या और उसके शव के ठिकाने लगाने के लिए धन का इस्तेमाल कहां से किया गया था। पीटर ने शीना के गायब होने बाद झूठ क्यों बोला। सीबीआई को कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं और कुछ संदिग्ध दस्तावेज भी हैं। इस बारे में सीबीआई पीटर से पूछताछ करना चाहती है।

शीना की लोकेशन के लिए वरिष्ठ आईपीएस से मदद मांगी थी
शीना बोरा हत्याकांड में गिरफ्तार पीटर मुखर्जी और उनकी पत्नी इंद्राणी ने 2012 में मुंबई के एक वरिष्ठ आईपीएस से संपर्क कर शीना की फोन करने की जगह पता लगाने में मदद मांगी थी। संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) देवेन भारती के अनुसार, दंपति ने शीना के मोबाइल फोन की जगह पता लगाने के लिए टेलीफोन पर उनसे बात की थी, जिस समय वह अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) पद पर थे। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि पीटर से पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई। दोनों ने बाद में भारती से कहा था कि लापता शख्स का पता चल गया है। हालांकि सवाल पैदा होता है कि भारती ने उनके दावे की सत्यता की पुष्टि करने की कोशिश क्यों नहीं की।
 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें