फोटो गैलरी

Hindi NewsBRICS सम्मेलन में खाना घोटाला, पुलिसकर्मियों को दिया गया खराब खाना

BRICS सम्मेलन में खाना घोटाला, पुलिसकर्मियों को दिया गया खराब खाना

गोवा राज्य मानवाधिकार आयोग ने आज गौर किया कि हाल ही में संपन्न ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान तैनात किए गए पुलिसकर्मियों को घटिया खाना मुहैया करा कर 51.60 लाख रूपए का घोटाला हुआ है। आयोग ने ठेकेदार का...

BRICS सम्मेलन में खाना घोटाला, पुलिसकर्मियों को दिया गया खराब खाना
एजेंसीTue, 18 Oct 2016 10:28 PM
ऐप पर पढ़ें

गोवा राज्य मानवाधिकार आयोग ने आज गौर किया कि हाल ही में संपन्न ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान तैनात किए गए पुलिसकर्मियों को घटिया खाना मुहैया करा कर 51.60 लाख रूपए का घोटाला हुआ है। आयोग ने ठेकेदार का भुगतान रोकने और मामले की जांच के आदेश दिए हैं। दो सदस्यीय आयोग ने कहा कि प्रथम दष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि गोवा में संपन्न ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान तैनात किए गए पुलिसकर्मियों को घटिया और सड़ा खाना मुहैया करा कर 51.60 लाख रूपए का बड़ा घोटाला हुआ है। 

अवकाशप्राप्त जिला न्यायाधीश ए डी सलकार की अध्यक्षता वाला आयोग सामाजिक कार्यकर्ता एयर्स रोड्रिग्स द्वारा दायर एक याचिका की सुनवाई कर रहा था। याचिका में दावा किया गया है कि पुलिसकर्मियों के साथ अमानवीय आचरण किया गया और उन्हें घटिया खाना परोसा गया। आयोग ने कहा कि ऐसी खबरें हैं कि खाने के जो पैकेट बच गए, उन्हें अगले दिन और रात में परोसा गया तथा अधिकतर पुलिसकर्मियों ने खाने से इंकार कर दिया क्योंकि वे बासी थे और उनसे दुर्गंध आ रही थी। पुलिस विभाग की ओर से इंस्पेक्टर अनुष्का ए पी बीर ने कहा कि गोवा सरकार ने सम्मेलन के दौरान तैनात पांच हजार पुलिसकर्मियों के लिए खाने और नाश्ते की आपूर्ति मद में 51.60 लाख रूपए का खर्च उठाया। आयोग ने मुख्य सचिव को मामले की व्यापक जांच करने तथा दोषी अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने का निर्देश दिया। आयोग ने मामले में जांच लंबित रहने तक ठेकेदार का भुगतान रोकने का भी आदेश दिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें