फोटो गैलरी

Hindi Newsखडसे के मामले में कड़ा फैसला ले सकती है भाजपा

खडसे के मामले में कड़ा फैसला ले सकती है भाजपा

महाराष्ट्र में जमीन घोटाले व अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के फोन कॉल मामले में घिरे महाराष्ट्र राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे के मामले में भाजपा कड़ा फैसला ले सकती है। राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस...

खडसे के मामले में कड़ा फैसला ले सकती है भाजपा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 02 Jun 2016 09:31 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में जमीन घोटाले व अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के फोन कॉल मामले में घिरे महाराष्ट्र राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे के मामले में भाजपा कड़ा फैसला ले सकती है। राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर उन्हें सारी स्थिति से अवगत कराया है। फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी इस मामले पर चर्चा की है। 

भ्रष्टाचार से जुड़ा मामला होने से केंद्रीय नेतृत्व इसे गंभीरता से ले रहा है। राज्यसभा व विधान परिषद चुनावों के बाद खडसे के भविष्य के बार में फैसला लिया जा सकता है। फडणवीस और शाह के बीच लगभग 40 मिनट तक चर्चा हुई। 

बैठक के बाद फडणवीस ने कहा कि उन्होंने सारे मामले पर सभी तथ्यों से पार्टी अध्यक्ष को अवगत करा दिया है। आगे का फैसला केंद्रीय नेतृत्व लेगा। इसके बाद जैसा निर्देश दिया जाएगा उस पर वे अमल करेंगे। संकेत हैं कि खडसे को राजस्व मंत्री पद छोड़ना पड़ सकता है। हालांकि केंद्रीय नेतृत्व इस मामले में कोई जल्दबाजी नहीं दिखाना चाहता है। 

राज्य में गोपीनाथ मुंडे के निधन के बाद खडसे मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार थे, लेकिन नेतृत्व ने फडणवीस के नाम पर मुहर लगाई। इसके बाद से ही दोनों नेताओं में पटरी नहीं बैठ रही थी। चूंकि खडसे पिछड़ा वर्ग से आते हैं इसलिए पार्टी सारी स्थिति समझने के बाद ही कोई फैसला करेगी। 

संघ ने बनाई दूरी
बुधवार को संघ के विचारक राकेश सिन्हा के खडसे से इस्तीफा देने की मांग करने पर संघ व भाजपा दोनों ने नाराजगी जताई है। भाजपा ने कहा है कि यह उनका अपना मत हो सकता है, इससे पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। आरएसएस के वरिष्ठ नेता मनमोहन वैद्य ने भी कहा है कि इस मामले में संघ की कोई राय नहीं है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें