फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi Newsनवजोत सिंह सिद्धू भाजपा छोड़ 'आप' का दामन थामेंगे

नवजोत सिंह सिद्धू भाजपा छोड़ 'आप' का दामन थामेंगे

भाजपा नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया गया। सिद्धू का भाजपा छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल होना तय माना जा रहा है।...

नवजोत सिंह सिद्धू भाजपा छोड़ 'आप' का दामन थामेंगे
नवजोत सिंह सिद्धू भाजपा छोड़ 'आप' का दामन थामेंगे
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 19 Jul 2016 01:01 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया गया। सिद्धू का भाजपा छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल होना तय माना जा रहा है।  

केंद्र सरकार ने पार्टी से असंतुष्ट चल रहे 52 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर को 22 अप्रैल को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया था। सिद्धू वर्ष 2004 से 2014 के बीच अमृतसर से लोकसभा सांसद थे। वह 2014 में अमृतसर से टिकट काटे जाने से नाराज थे। सिद्धू और उनकी विधायक पत्नी दोनों राज्य में अकाली दल से गठबंधन के पक्ष में नहीं थे। 

भाजपा को झटका
पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू का इस्तीफा भाजपा के लिए बड़ा झटका है।  इस्तीफे का पता चलते ही संसद भवन में ही वित्त मंत्री अरुण जेटली, संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार व पंजाब के प्रभारी प्रभात झा के बीच मंत्रणा हुई। पार्टी ने कहा है कि वह सिद्धू को मनाने नहीं जाएगी। 

सीएम उम्मीदवार होंगे!
कहा जा रहा है कि सिद्धू पत्नी के साथ जल्द अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में 'आप'में शामिल होंगे। केजरीवाल पहले भी उन्हें पार्टी में शामिल होने का निमंत्रण दे चुके हैं। पार्टी उन्हें पंजाब में पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार बना सकती है।