फोटो गैलरी

Hindi Newsकांग्रेस के तेवरों से परेशान भाजपा संसद में करेगी बड़ा पलटवार

कांग्रेस के तेवरों से परेशान भाजपा संसद में करेगी बड़ा पलटवार

उत्तराखंड मामले पर विपक्षी हमलों का सामना कर रही भाजपा कांग्रेस पर पलटवार करने की तैयारी में है। भाजपा ने बुधवार से संसद में कांग्रेस को घेरने के लिए वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा, इशरत मामले में नए...

कांग्रेस के तेवरों से परेशान भाजपा संसद में करेगी बड़ा पलटवार
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 26 Apr 2016 10:47 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड मामले पर विपक्षी हमलों का सामना कर रही भाजपा कांग्रेस पर पलटवार करने की तैयारी में है। भाजपा ने बुधवार से संसद में कांग्रेस को घेरने के लिए वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा, इशरत मामले में नए खुलासे और एयरसेल-मैक्सिस घोटाले की परतें उघाड़ने का फैसला किया है। 

कांग्रेस के खिलाफ संसद के भीतर की रणनीति को व्यापक रूप देने के लिए शाह के नेतृत्व में हुई इस बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली, राजीव प्रताप रूड़ी, मुख्तार अब्बास नकवी आदि मौजूद थे। 

सूत्रों के अनुसार भाजपा ध्यानाकर्षण प्रस्ताव, अल्पकालिक चर्चा और अन्य नियमों के तहत इन मुद्दों को उठाने की कोशिश करेगी। इन मामलों में उसके निशाने पर यूपीए सरकार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी रहेंगी। भाजपा संसदीय दल की बैठक में सांसदों को इस बारे में व्यापक जानकारी दी गई। 

राज्यसभा में सुब्रमण्यम स्वामी हेलीकाप्टर सौदे का मामला उठाएंगे। इस मुद्दे पर भाजपा सांसद भूपेंद्र यादव ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का नोटिस दिया है, लेकिन बहस में हिस्सा स्वामी ही लेंगे। 

लोकसभा में इस मामले को मीनाक्षी लेखी उठाएंगी। लोकसभा में सांसद अनुराग ठाकुर इशरत मामले को उठाएंगे, जबकि एयरसेल-मैक्सिस सौदे को किरीट सोमैया उठाएंगे। भाजपा ने पूरे सप्ताह के लिए सांसदों को व्हिप जारी किया है। 

रिश्वत देने वालों को सजा, लेकिन लेने वाले कहां है?
बैठक के बाद केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा है कि हेलीकॉप्टर सौदे में इटली की अदालत ने रिश्वत देने वालों को सजा सुनाई है, लेकिन रिश्वत लेने वाले कहां है? उन्होंने तत्कालीन रक्षा मंत्री कांग्रेस नेता ए के एंटनी को उनके मार्च 2013 में दिए गए बयान को याद दिलाया, जिसमें उन्होंने कहा था कि इस मामले में भ्रष्टाचार हुआ है। प्रसाद ने पूछा कि क्या रिश्वत लेने वालों में कोई कांग्रेस नेता भी शामिल है?

कांग्रेस से दो-दो हाथ करने को तैयार रहेंगे सांसद
इसके पहले भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में जेटली, नायडू और सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत ने अलग-अलग मुद्दों पर सांसदों को संबोधित किया। जेटली ने कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि इशरत लश्कर ए तैयबा से जुड़ी थी, लेकिन तत्कालीन गृह मंत्री पी चिदंबरम ने मामले को रफा दफा करने का प्रयास किया। सूत्रों के अनुसार जेटली ने कहा कि यह पहली बार था कि कोई गृह मंत्री एक आतंकवादी को राष्ट्रवादी साबित करने का प्रयास कर रहा हो। उत्तराखंड के मुद्दे पर नकवी ने कहा कि भाजपा सदन में चर्चा कराना चाहती है जब भी संसद में चर्चा का निर्धारित होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें