फोटो गैलरी

Hindi Newsकिशोरी से यौन शोषण में फंसे विधायक, अरेस्ट वारंट जारी

किशोरी से यौन शोषण में फंसे विधायक, अरेस्ट वारंट जारी

मेघालय की स्थानीय अदालत ने 14 साल की लड़की का यौन शोषण करने के आरोप में एक विधायक के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया है। मेघालय के एक विधायक जूलियस डॉरफांग के खिलाफ किशोरी का यौन शोषण करने का आरोप...

किशोरी से यौन शोषण में फंसे विधायक, अरेस्ट वारंट जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 05 Jan 2017 02:36 PM
ऐप पर पढ़ें

मेघालय की स्थानीय अदालत ने 14 साल की लड़की का यौन शोषण करने के आरोप में एक विधायक के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया है। मेघालय के एक विधायक जूलियस डॉरफांग के खिलाफ किशोरी का यौन शोषण करने का आरोप था।

आरोपी विधायक डॉरफांग के खिलाफ पीडि़ता की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई थी जिसके बाद से विधायक लापता है। 

एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार, शिलांग के मुख्य न्यायाधीश ने आरोपी विधायक के खिलाफ गिरफ्तारी का आदेश (अरेस्ट वारंट) जारी किया है। आरोपी मौहाटी विधानसभा सीट से विधायक है और सत्ताधारी कांग्रेस को अपना समर्थन दे रखा है।

पूर्वी खासी हिल जिले के एसपी ने मीडिया को जानकारी दी है कि किशोरी का यौन शोषण करने वाले विधायक के खिलाफ जब से एफआईआर दर्ज हुई है तब से पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है, लेकिन आरोपी विधायक अभी लापता है। आरोपी के खिलाफ मानव तस्करी का भी मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी विधायक एक उग्रवादी संगठन एचएनएलसी का संस्थापक चेयरमैन भी है। आरोपी के खिलाफ पाक्सो एक्ट समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

किशोरी के यौन शोषण का खुलासा तब हुआ जब राज्य के गृहमंत्री के बेटे को उसके ही एक होटल से पांच महिलाओं के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार की गई महिलाएं कथिततौर से वेश्यावृत्ति के आरोप में रिगफ्तार हुंईं। आरोपियों पास से कुछ अन्य लड़कियों के बारे में भी सूचनाएं पुलिस को मिली जिसमें एक 14 साल की लड़की भी थी।

किशोरी ने बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सामने कई सनसनीखेज खुलासे किए थे। किशोरी ने बताया कि आरोपी उसे कई होटलों और गेस्टहाउस में भेजा जा चुका है। इसके बाद से बच्ची का यौन शोषण करने वालों में से एक आरोपी विधायक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है।

इसे भी पढ़ें
अखिलेश की बैठक में पहुंचे आजम, MLAs हलफनामे पर कर रहे साइन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें