फोटो गैलरी

Hindi Newsभाजपा में अमित शाह की फिर से ताजपोशी की तैयारी

भाजपा में अमित शाह की फिर से ताजपोशी की तैयारी

भाजपा के नए अध्यक्ष के रूप में अमित शाह का फिर से चुना जाना लगभग तय हो गया है। 24 जनवरी को अध्यक्ष के नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी और एक ही नाम होने पर उसी दिन नए अध्यक्ष की ताजपोशी कर दी जाएगी।...

भाजपा में अमित शाह की फिर से ताजपोशी की तैयारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 20 Jan 2016 07:05 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के नए अध्यक्ष के रूप में अमित शाह का फिर से चुना जाना लगभग तय हो गया है। 24 जनवरी को अध्यक्ष के नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी और एक ही नाम होने पर उसी दिन नए अध्यक्ष की ताजपोशी कर दी जाएगी। शाह के अलावा किसी और के द्वारा नामांकन की संभावना न होने से पार्टी ने 24 जनवरी को हो नए अध्यक्ष के जश्न की तैयारी भी पूरी कर ली है।

भाजपा के राष्ट्रीय चुनाव प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने बुधवार शाम को राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन के लिए अधिसूचना को पार्टी मुख्यालय में नोटिस बोर्ड पर लगा दिया है। इसके मुताबिक 24 जनवरी रविवार को सुबह दस से एक बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। एक से डेढ़ बजे तक नाम वापसी का समय रहेगा और एक ही नाम होने पर डेढ़ बजे नए अध्यक्ष के निर्वाचन को घोषणा कर दी जाएगी। अगर चुनाव की जरूरत हुई तो 25 फरवरी को दस से दो बजे के बीच मतदान होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समय की उपलब्धता को देखते हुए नए अध्यक्ष के निर्वाचन की तारीख तय की गई है। पार्टी के अन्य सभी नेताओं से भी कहा गया है कि वे 24 फरवरी को दिल्ली में ही रहे।

शाह के अध्यक्ष चुने जाने की स्थिति में यह उनका पहला कार्यकाल होगा जो तीन साल चलेगा। अभी वे राजनाथ सिंह का कार्यकाल पूरा कर रहे हैं। राजानाथ सिंह को 23 जनवरी 2013 को भाजपा में बेहद तेजी से बदले घटनाक्रम में नितिन गडकरी की जगह नया अध्यक्ष चुना गया था। बाद में केंद्र सरकार में गृह मंत्री बनने पर उन्होंन अध्यक्ष पद छोड़ दिया था और अमित शाह को नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें