फोटो गैलरी

Hindi Newsपंजाब में खत्म किया गया VIP कल्चर, गाड़ियों पर नहीं लगेगी लालबत्ती

पंजाब में खत्म किया गया VIP कल्चर, गाड़ियों पर नहीं लगेगी लालबत्ती

...

लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 18 Mar 2017 09:10 PM

संपत्ति का ब्योरा देंगे मंत्री-विधायक

पंजाब सरकार ने दूसरा बड़ा अहम फैसला लेते हुए ऐलान किया कि पंजाब के सभी विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री हर साल अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक करेंगे। राज्य के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि हर साल एक जनवरी को सभी विधायक अपनी-अपनी संपत्ति का ब्यौरा विधानसभा के टेबल पर रखेंगे। इसे पूरी तरह से सार्वजनिक एवं पारदर्शी किया जाएगा।

लोकपाल विधेयक जल्द 
वित्तमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा जल्द ही लोकपाल विधेयक लाया जाएगा जो कि अन्ना हजारे के बिल से भी मजबूत होगा। 

पंजाब को ड्रग्स फ्री करने के लिए टास्क फोर्स
सरकार ने सत्ता में आते ही सूबे की जनता के साथ किए गए वादे को अमली रूप देते हुए पंजाब में नशे के कारोबार को समाप्त करने के लिए राज्य स्तरीय टास्क फोर्स का गठन कर दिया है।  पंजाब सरकार ने मंत्रीमंडल की पहली बैठक में अहम फैसला लेते हुए प्रदेश में करीब 500 शराब ठेके हटा दिए। सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को तत्काल प्रभाव से लागू करते हुए प्रदेश में पहले से चल रहे 6384 शराब ठेकों को कम करके 5900 कर दिया है। 

नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण 
पंजाब सरकार ने आज एक अहम फैसला लेते हुए नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण की सुविधा प्रदान कर दी है। सरकार का यह फैसला सरकारी विभागों में नियमित नौकरियों के साथ-साथ अनुबंध के आधार पर होने वाली भर्तियों में भी लागू रहेगा। पंजाब सरकार ने राज्य के आर्थिक हालातों पर एक श्वेत पत्र जारी करने का फैसला किया है।

पंजाब में खत्म किया गया VIP कल्चर, गाड़ियों पर नहीं लगेगी लालबत्ती2 / 2

पंजाब में खत्म किया गया VIP कल्चर, गाड़ियों पर नहीं लगेगी लालबत्ती