फोटो गैलरी

Hindi Newsहिज्बुल ने महमूद गजनवी को घाटी में बनाया नया कमांडर

हिज्बुल ने महमूद गजनवी को घाटी में बनाया नया कमांडर

बुरहान वानी के मारे जाने के बाद आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने कश्मीर घाटी में महमूद गजनवी को नया कमांडर नियुक्त किया है। बुरहान को गत 8 जुलाई को भारतीय सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में मार गिराया...

हिज्बुल ने महमूद गजनवी को घाटी में बनाया नया कमांडर
एजेंसीWed, 13 Jul 2016 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बुरहान वानी के मारे जाने के बाद आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने कश्मीर घाटी में महमूद गजनवी को नया कमांडर नियुक्त किया है। बुरहान को गत 8 जुलाई को भारतीय सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में मार गिराया था। वह कश्मीर घाटी में हिज्बुल का कमांडर था। 

सूत्रों के अनुसार, हिज्बुल के सुप्रीम कमांडर सलाहुद्दीन ने गत मंगलवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में कमांडर काउंसिल की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में ही सलाहुद्दीन ने नए कमांडर के नाम की घोषणा की। बैठक में सलाहुद्दीन ने धमकी देते हुए कहा, हम बुरहान की मौत को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। उसके मिशन को अंतिम अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। 

सूत्रों के अनुसार, पुलिस और खुफिया एजेंसियों का कहना है कि नए कमांडर महमूद गजनवी का नाम इससे पहले नहीं सुना गया है। उसका नाम पुलिस रिकाॠर्ड में भी दर्ज नहीं है। पुलिस और खुफिया एजेंसियां अब गजनवी का बैकग्राउंड पता लगाने में जुट गई हैं। साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि गजनवी फिलहाल घाटी में ही मौजूद है या फिर कहीं और छिपा बैठा है। खुफिया एजेंसियां इस बात की भी पड़ताल कर रही हैं कि सलाहुद्दीन ने पहले से कश्मीर में सक्रिय किसी आतंकी को यह नया नाम तो नहीं दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें