फोटो गैलरी

Hindi Newsअमानतुल्ला के खिलाफ बयान दर्ज करने थाने पहुंची पीड़ित महिला

अमानतुल्ला के खिलाफ बयान दर्ज करने थाने पहुंची पीड़ित महिला

आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ शनिवार को एक महिला के साथ छेड़छाड़ का मामला दर्ज होने के बाद नया मोड़ सामने आया है। अमानतुल्ला के खिलाफ उनके साले की पत्नी के शिकायत पर...

अमानतुल्ला के खिलाफ बयान दर्ज करने थाने पहुंची पीड़ित महिला
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 11 Sep 2016 02:57 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ शनिवार को एक महिला के साथ छेड़छाड़ का मामला दर्ज होने के बाद नया मोड़ सामने आया है। अमानतुल्ला के खिलाफ उनके साले की पत्नी के शिकायत पर दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के जामिया नगर थाने में यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया था। पीड़ित महिला अपना बयान दर्ज करवाने के लिए थाने पहुंच गई है, जिसके तुरंत बाद अमानतुल्ला को गिरफ्तार किया जा सकता है। महिला के भाई ने अमानतुल्ला के खिलाफ सबूत का दावा किया है।

दिल्ली पुलिस को मामले से जुड़ी सीडी और पेन ड्राइव मिली है, जो पीड़ित महिला के परिवार ने पुलिस को दी है। इसमें आप विधायक के बीच हुई बात की रिकॉर्डिंग है। इसके आधार पर पुलिस मामले की जांच के बाद पीड़ित महिला का बयान दर्ज करके अमानतुल्ला को गिरफ्तार कर सकती है। हालांकि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, पार्टी अमानतुल्ला का इस्तीफा स्वीकार नहीं करेगी।

पढ़े ये ट्वीट्स-

 


 

दिल्ली वक्फ बोर्ड कार्यालय पर भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के छापे के दो दिन बाद आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने शनिवार को यह दावा करते हुए उसके अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया कि उन्हें झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है। ओखला के विधायक ने शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपना त्यागपत्र भेजा। अमानतुल्लाह राज्य हज समिति के भी सदस्य हैं।

वक्फ बोर्ड अध्यक्ष पद से उनके इस्तीफे के दो दिन पहले दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने कथित भर्ती घोटाले के सिलसिले में यहां बोर्ड कार्यालय पर छापा मारा था। इस भर्ती घोटाले में खान की कथित संलिप्तता है। अपने पत्र में खान ने कहा कि अपने और अपने परिवार के सदस्यों के खिलाफ लगे आरोपों पर लोगों के सामने अपनी बेगुनाही के पक्ष में स्पष्टीकरण देते देते उनके सब्र का बांध टूट गया।

उन्होंने कहा, कुछ लोग मेरी ईमानदारी और सेवा नापसंद करते हैं तथा हमें फंसाने के लिए मेरे एवं मेरे परिवार के खिलाफ झूठे आरोप लगाये जा रहे हैं। मैं सरकार द्वारा दी गयी सभी जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहता हूं, अतएव मैं सभी पदों से इस्तीफा देता हूं।

खान ने कल दिल्ली विधानसभा में यह कहते हुए अपना बचाव किया था कि उन्होंने उचित प्रक्रियाओं का पालन करते हुए अनुबंधित भर्तियां की। वक्फ बोर्ड में कर्मचारियों की भारी कमी है जिससे इन भर्तियों की आवश्यकता हुई।

पहले से ही चल रहा है मुकदमा

बता दें कि आप पूर्व विधायक अमानतुल्ला खान पर पहले से ही महिला को धमकाने का मुकदमा चल रहा है। अमानतुल्ला खान महिला को धमकाने के मामले में जुलाई 2016 में गिरफ्तार भी किए गए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें