फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़दाऊद पर विस्तृत बयान देगी सरकार

दाऊद पर विस्तृत बयान देगी सरकार

कुख्यात अंडरवर्ल्ड माफिया दाऊद इब्राहिम को लेकर सरकार सोमवार को संसद में एक विस्तृत बयान देगी। लोकसभा में शुक्रवार को शून्य काल में कांग्रेस के मुख्य सचेतक ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा पांच मई को...

दाऊद पर विस्तृत बयान देगी सरकार
एजेंसीFri, 08 May 2015 03:34 PM

कुख्यात अंडरवर्ल्ड माफिया दाऊद इब्राहिम को लेकर सरकार सोमवार को संसद में एक विस्तृत बयान देगी। लोकसभा में शुक्रवार को शून्य काल में कांग्रेस के मुख्य सचेतक ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा पांच मई को गृहराज्य मंत्री हरिभाई पारथीभाई चौधरी के दाऊद के संबंध में एक प्रश्न के उत्तर और पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित के बयान को लेकर सरकार को घेरे जाने पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पांच मई को चौधरी का बयान और सात मई को संसद में दी गयी सफाई एक ही थी। लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि इस पर स्थिति अधिक स्पष्ट होनी चाहिये। इसलिये वह सोमवार को सदन में एक विस्तृत बयान देंगे।

इससे पहले सिंधिया ने यह मामला उठाते हुए कहा कि दाऊद 1993 के मुंबई बम धमाकों में 300 लोगों की मौत का जिम्मेदार है। उसे अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादियों की सूची में सूचीबद्ध किया गया है और उसके विरुद्ध रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी है। उन्होंने कहा कि तत्कालीन गृहमंत्री ने बताया था कि सरकार को पता है कि दाऊद कहां है लेकिन पांच मई को गृह राज्य मंत्री के सदन में दिये गये जवाब आश्चर्यजनक था।

उन्होंने कहा कि इस बयान के बाद पाकिस्तानी उच्चायुक्त ने कहा कि चौधरी के बयान से पाकिस्तान सरकार के रुख की पुष्टि हुई है कि दाऊद के ठिकाने के बारे में कुछ भी नहीं पता है। बासित ने एक इंटरव्यू में कहा है कि भारत सरकार ने पाकिस्तान से दाऊद के प्रत्यर्पण के बारे में कभी कोई अनुरोध नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले साल चुनाव के पहले कहा था कि उन्हें पता है कि दाऊद कहां है और वे उसे कहीं से भी पकड़ कर ले आएंगे। लेकिन सरकार में आने के बाद उनका मंत्री प्रधानमंत्री की बात का खंडन करना और पाकिस्तानी उच्चायुक्त का गृहराज्य मंत्री के बयान को 'सेल्फ सर्विंग' बताना निंदनीय है। इससे देश की प्रतिष्ठा को आघात हुआ है। सरकार को इसका जवाब देना चाहिये।

epaper