DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FSSAI से खारिज सामानों का इस्तेमाल नहीं करेगी स्टारबक्स

FSSAI से खारिज सामानों का इस्तेमाल नहीं करेगी स्टारबक्स

टाटा स्टारबक्स भारत में अपने कैफे में पेश की जाने वाली खाने पीने की चीजों में ऐसी किसी सामग्री का उपयोग नहीं करेगी, जिसे एफएसएसएआई की मंजूरी नहीं मिली है। टाटा ग्लोबल बेवरेजेज लिमिटेड और स्टारबक्स कॉफी कंपनी की साझा कंपनी टाटा स्टारबक्स प्राइवेट लिमिटेड ने कहा है कि वह भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकारण (एफएसएसएआई) के साथ अच्छी तरह मिलकर काम कर रहा है, ताकि उन सामग्रियों जुड़े लंबित आवेदनों के संबंध में तकनीकी सूचनाएं मुहैया कराई जा सके जो उन्होंने मांगी है।

कंपनी ने कहा है कि एफएसएसएआई के दिशानिर्देश के मुताबिक इन आवेदनों के लिए आवश्यक दस्तावेज को अंतिम स्वरुप देने तक टाटा स्टाबक्स ने अपनी भारतीय दुकानों में बेचे जाने कुछ उत्पादों में ऐसी सामग्री का इस्तेमाल रोक दिया है। कंपनी ने हालांकि यह नहीं बताया कि वह किन तत्वों का इस्तेमाल रोक रही है, जिन्हें एफएसएसएआई की मंजूरी नहीं मिली है।

टाटा स्टारबक्स प्राइवेट लिमिटेड ने कहा कि वह वैश्विक मानक को पूरा करने के लिए एफएसएसएआई द्वारा स्वीकृत अन्य सामग्रियों का उपयोग करेगी, तकि वह बिक्री जारी रख सके। कंपनी ने स्पष्ट किया है ऐसी सामग्रियों, जिनका इस्तेमाल वह यहां रोक रही है वे सभी सामग्रियां निरापद हैं और 65 से अधिक देशों के सुरक्षित खाद्य संबंधी नियमों के अनुरुप हैं जहां स्टारबक्स कंपनी काम कर रही है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tata Starbucks stops use of ingredients not approved by FSSAI