फोटो गैलरी

Hindi Newsशिमाला: नदी में गिरी बस, 34 लोगों के मरने की आशंका, 8 शव बरामद

शिमाला: नदी में गिरी बस, 34 लोगों के मरने की आशंका, 8 शव बरामद

उफान भरी पार्वती नदी में एक बस के गिर जाने से उसमें सवार 34 लोगों के मारे जाने की आशंका है। इनमें से आठ लोगों के शव मिल चुके हैं जबकि 26 अन्य की बह जाने की आशंका है। यह घटना हिमाचल प्रदेश के सरसारी...

शिमाला: नदी में गिरी बस, 34 लोगों के मरने की आशंका, 8 शव बरामद
एजेंसीThu, 23 Jul 2015 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

उफान भरी पार्वती नदी में एक बस के गिर जाने से उसमें सवार 34 लोगों के मारे जाने की आशंका है। इनमें से आठ लोगों के शव मिल चुके हैं जबकि 26 अन्य की बह जाने की आशंका है। यह घटना हिमाचल प्रदेश के सरसारी कुल्लू जिले में हुई।

पुलिस ने बताया कि आनंदपुर साहिब से मणिकरण जा रही यह निजी टूरिस्ट बस हादसे के वक्त 52 तीर्थयात्रियों को ले जा रही थी। पीडि़तों में से अधिकतर बरनाला और मनसा इलाके के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर खोज अभियान चलाया गया है और अब तक आठ शव बरामद हुए हैं और 18 लोगों को बचा लिया गया है। इन्हें कुल्लू अस्पताल के ट्रॉमा सेन्टर में ले जाया गया है, जबकि 26 लोगों के नदी में बहने की आशंका है।

उपायुक्त राकेश कंवर ने बताया कि लापता लोगों के जीवित होने की बहुत कम उम्मीद है, क्योंकि नदी उफान पर है। बीबीएमबी से गोताखोरों को बुलाया गया है और पुलिस, आईटीबीपी एवं पार्वती परियोजना के कर्मचारी बचाव अभियान में लगे हुए हैं। दुर्घटना के कारण का पता नहीं चल पाया है तथा मृतकों की पहचान अब तक नहीं हो पाई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें