फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़'पाक और चीन से अच्छे संबंध चाहता है भारत'

'पाक और चीन से अच्छे संबंध चाहता है भारत'

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि भारत पाकिस्तान और चीन के साथ अच्छे संबंध चाहता है। राजनाथ ने कहा कि हमने हमेशा दोस्ती का हाथ बढ़ाया है, पाकिस्तान को भी ऐसा करना चाहिए और संबंध सुधारने के...

'पाक और चीन से अच्छे संबंध चाहता है भारत'
एजेंसीMon, 21 Sep 2015 12:09 PM

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि भारत पाकिस्तान और चीन के साथ अच्छे संबंध चाहता है। राजनाथ ने कहा कि हमने हमेशा दोस्ती का हाथ बढ़ाया है, पाकिस्तान को भी ऐसा करना चाहिए और संबंध सुधारने के लिए कदम उठाने चाहिए।

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे हैं। राजनाथ जम्मू क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सीमा और लद्दाख क्षेत्र में भारत तथा चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा पर स्थितियों का जायजा लेने के लिए यहां पहुंचे हैं। राजनाथ सुबह लगभग नौ बजे सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के विमान से जम्मू हवाईअड्डे के प्रौद्योगिकी क्षेत्र में उतरे।

इस दौरे पर राजनाथ के साथ गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा बीएसएफ के महानिदेशक डी.के.पाठक और आईटीबीपी के महानिदेशक कृष्णा चौधरी हैं। वह यहां उतरने के तुरंत बाद सांबा जिले के लिए रवाना हो गए, जहां वह आईटीबीपी के परिसर का उद्घाटन करेंगे और अंतर्राष्ट्रीय सीमा की मौजूदा स्थिति का जायजा लेंगे।

उच्च-पदस्थ सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि केंद्र सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के आसपास सीमापार से घुसपैठ पर नजर रखने और पाकिस्तान द्वारा बार-बार संघर्ष विराम का उल्लंघन करने जैसे मुद्दों के समाधान के लिए बीएसएफ की ताकत बढ़ाने के उद्देश्य से आईटीबीपी के दस्ते को तैनात करने का फैसला किया है। राजनाथ भारत और चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा की स्थिति की समीक्षा के लिए दोपहर में लेह के लिए रवाना होंगे।

epaper