फोटो गैलरी

Hindi Newsआरोप-प्रत्यारोप के बीच मोदी से मिले मनमोहन सिंह

आरोप-प्रत्यारोप के बीच मोदी से मिले मनमोहन सिंह

केंद्र की एनडीए सरकार पर तीखा हमला बोलने के कुछ घंटों बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। मनमोहन सिंह शाम को मोदी के सरकारी आवास सात रेस कोर्स रोड पहुंचे...

आरोप-प्रत्यारोप के बीच मोदी से मिले मनमोहन सिंह
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 28 May 2015 08:50 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र की एनडीए सरकार पर तीखा हमला बोलने के कुछ घंटों बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। मनमोहन सिंह शाम को मोदी के सरकारी आवास सात रेस कोर्स रोड पहुंचे और दोनों में करीब आधा घंटे तक बातचीत हुई। पूर्व प्रधानमंत्री के अचानक 7 रेस कोर्स जाने के फैसले से कांग्रेस खुश नहीं है।

मनमोहन सिंह के कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें आमंत्रित किया था। दोनों नेताओं के बीच देश की आर्थिक स्थिति और विदेश नीति पर चर्चा हुई है। पर कांग्रेस नेता मानते हैं कि पार्टी सरकार पर निशाना साध रही है, ऐसी स्थिति में इस मुलाकात को कुछ दिन टाला जा सकता था। क्योंकि इससे खुद मनमोहन सिंह और पार्टी के हमलों की धार कम कम हुई है।

कांग्रेस के बड़े नेता इस मुलाकात पर सार्वजनिक तौर पर बोलने से बच रहे हैं। पर वह मानते हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से सफाई के बावजूद निशाना साधने के कुछ घंटों के अंदर मोदी से मुलाकात पर सवाल उठने लाजिमी है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दिल्ली की एक अदालत आरोपी बना चुकी है। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने बाद में निचली अदालत के इस निर्णय पर रोक लगा दी थी। पार्टी के एक नेता ने कहा कि वह मानते हैं कि यह मुलाकात के लिए उचित समय नहीं था। मनमोहन सिंह एक-दो दिन बाद प्रधानमंत्री से मिल सकते थे। आर्थिक स्थिति और विदेश नीति पर चर्चा करने पर पार्टी को कोई ऐतराज नहीं है।

आरोप
यूपीए में गैर-संवैधानिक संस्थाओं के पास थी शक्ति: मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि यूपीए शासनकाल में गैर-संवैधानिक संस्थाओं के पास ही वास्तविक शक्ति थी। पीएमओ में सत्ता का केंद्र होने संबंधी विपक्षी दलों की आलोचनाओं को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि अब सत्ता का संचालन संवैधानिक माध्यमों से हो रहा है। एक साक्षात्कार में मोदी ने कांग्रेस द्वारा सरकार को लेकर की जा रही तीखी टिप्पणियों पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव हारने के एक साल बाद भी अपनी शिकस्त को पचा नहीं पाई है। जनता ने उसे भूल-चूक के पापों के लिए दंडित किया है। सोचा था कि वह सबक सीखेगी लेकिन ऐसा लग नहीं रहा है।

प्रत्यारोप
मनमोहन बोले, मेक-इन-इंडिया हमारी ही नकल
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बुधवार को मोदी सरकार पर पलटवार किया। उन्होंने केंद्र के 'मेक-इन-इंडिया' अभियान की आलोचना करते हुए इसे यूपीए सरकार के कार्यक्रमों की ही नकल करार दिया। उन्होंने कहा कि सरकार यूपीए के कार्यक्रमों को नए पैकेज में पेश कर रही है। दिल्ली में एनएसयूआई के एक समारोह में मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार की नीतियों पर प्रहार करते हुए कहा कि आज देश में कृषि की हालत खराब है। अर्थव्यवस्था में भी उदासी छाई है लेकिन जब हमारी सरकार ने सत्ता छोड़ी तो भारत दुनिया की दूसरी सबसे तेज गति से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था थी। उन्होंने कहा,'पक्षपातपूर्ण और सांप्रदायिक विचारों को प्रोत्साहित करने के लिए अतीत को दोबारा लिखा जा रहा है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें