Pakistan has denied visas to 12 Indian officers - पाकिस्तान ने 12 भारतीय अफसरों को वीजा देने से इनकार किया DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान ने 12 भारतीय अफसरों को वीजा देने से इनकार किया

पाकिस्तान ने 12 भारतीय अफसरों को वीजा देने से इनकार किया

भारत और पाक के बीच सीमा तनाव के बाद शुक्रवार को वीजा युद्ध छिड़ गया। पाकिस्तान ने भारत के 12 अधिकारियों को वीजा देने से इनकार कर दिया।
इसके बावजूद पाक ने उल्टा भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय अधिकारियों को हाल में कई एसाइनमेंट वीजा जारी किए गए हैं, लेकिन भारत ने एक भी वीजा जारी नहीं किया है।

पाक के सूत्रों ने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारतीय पक्ष वीजा जारी करने को दूसरी चीजों से जोड़ देता है। हमारे कई राजनयिक और अधिकारी, जिनमें वायुसेना व नौसेना आदि शामिल हैं, कई महीने से भारत में फंसे हुए हैं।'

भारत ने पाक के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि केवल पांच अफसरों को किसी न किसी वजह से वीजा नहीं दिया गया है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने भारतीय योग शिक्षक को इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में शामिल होने के लिए वीजा जारी नहीं किया था।

दोनों देशों में मौजूदा गतिरोध सीमा पर तनाव बढ़ने के बीच पैदा हुआ है । सीमा पर गोलीबारी से दोनों ही पक्षों की ओर से लोग मारे गए हैं। इसके बाद भारत ने पाक को चेतावनी दी कि बिना उकसावे के की गई फायरिंग और सीमा पार आतंकवाद का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan has denied visas to 12 Indian officers