DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वन रैंक, वन पेंशन को लेकर पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन

वन रैंक, वन पेंशन को लेकर पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन

वन रैंक, वन पेंशन नीति को लागू करने में देरी से क्षुब्ध पूर्व सैनिकों ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के विभिन्न क्षेत्रों में विरोध प्रदर्शन किया और इसे तत्काल लागू करने की मांग की। पूर्व सैनिकों ने इस मुददे पर कल से क्रमिक अनशन पर जाने की धमकी दी है।

पूर्व सैनिकों ने विरोध प्रदर्शन तब शुरू किया जब सरकार के साथ उनकी औपचारिक और पर्दे के पीछे जारी वार्ता विफल हो गई क्योंकि पूर्व सैनिकों को वन रैंक, वन पेंशन लागू करने के लिए विशिष्ट समयसीमा नहीं दी गई।

इंडियन एक्स सर्विसमेन मूवमेंट (आईईएसएम) के मीडिया सलाहकार कर्नल (सेवानिवत) अनिल कौल ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमें आश्वस्त किया था कि इसे लागू किया जायेगा लेकिन एक वर्ष में ऐसा नहीं हुआ।

आईईएसएम के उपाध्यक्ष मेजर जनरल :सेवानिवत: सतवीर सिंह ने कहा कि जब तक वन रैंक, वन पेंशन लागू नहीं होता है तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

पूर्व सैनिकों का कहना है कि वे किसी सरकार के खिलाफ नहीं है लेकिन अपनी लम्बे समय से लंबित मांग के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्होंने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से समय मांगा है ताकि उनके समक्ष इस विषय को उठाया जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:One rank, one pension demand immediate implementation, ex- soldiers protest