फोटो गैलरी

Hindi Newsमुंडे विवाद पर सीएम फडणवीस ने कहा, विपक्ष अगर सबूत दे तो जांच के लिए तैयार

मुंडे विवाद पर सीएम फडणवीस ने कहा, विपक्ष अगर सबूत दे तो जांच के लिए तैयार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज कहा कि अगर विपक्ष नियम उल्लंघन संबंधी सबूत दे तो सरकार उन आरोपों की जांच कराने के लिए तैयार हैं जिनमें कहा गया है कि पंकजा मुंडे के अंतर्गत महिला एवं...

मुंडे विवाद पर सीएम फडणवीस ने कहा, विपक्ष अगर सबूत दे तो जांच के लिए तैयार
एजेंसीFri, 26 Jun 2015 03:51 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज कहा कि अगर विपक्ष नियम उल्लंघन संबंधी सबूत दे तो सरकार उन आरोपों की जांच कराने के लिए तैयार हैं जिनमें कहा गया है कि पंकजा मुंडे के अंतर्गत महिला एवं बाल कल्याण विभाग ने बिना निविदा आमंत्रित किये 206 करोड़ रूपये का ठेका दे दिया।

फडणवीस ने कहा, अगर विपक्ष (कांग्रेस और राकांपा) नियमों के उल्लंघन को लेकर सबूतों के साथ बात करता है तो हम खरीद को लेकर जांच कराने के लिए तैयार हैं।

हालांकि, विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब वे लोग सत्ता में थे इसी दर अनुबंध प्रणाली (जिसके तहत दरों पर मोलभाव के बाद सामान की खरीदारी की जाती है) के जरिए खरीद हुयी थी और उन्हें भी इसपर स्पष्टीकरण देना चाहिए।

उन्होंने कहा, अगर विपक्ष आरोप लगा रहा है कि निविदा नहीं मंगायी गयी और नियमों को तोड़ा गया तो उन्हें याद करना चाहिए कि हमारा सरकारी प्रस्ताव अप्रैल में जारी हुआ जबकि खरीदारी को पहले ही मंजूरी दी गयी थी। जब वो सत्ता में थे तो इसी तरह के दर प्रणाली तंत्र का इस्तेमाल करते थे। उन्हें भी अपनी खरीदारी पर स्पष्टीकरण देना चाहिए। तब उनके दोहरे रवैये का पता चल जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें