DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

LG बोले, केजरीवाल को ईश्‍वर माफ करे, वो नहीं जानते क्या बोल रहे हैं

LG बोले, केजरीवाल को ईश्‍वर माफ करे, वो नहीं जानते क्या बोल रहे हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा अपने ऊपर की गई टिप्पणियों पर उप राज्यपाल नजीब जंग ने कहा है कि मुख्यमंत्री को माफ कर दिया जाना चाहिए, क्योंकि उन्हें पता नहीं है कि वह क्या कहते हैं। जंग ने कहा, ईश्वर उन्हें माफ करें, वह नहीं जानते कि क्या बोलते हैं।

एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में केजरीवाल ने उप राज्यपाल नजीब जंग पर और तीखा हमला करते हुए उन्हें बीजेपी का 'पोलिंग एजेंट' करार दिया और आरोप लगाया कि उप राज्यपाल ने अपने सरकारी आवास को 'बीजेपी मुख्यालय' में बदल दिया है। नजीब जंग की आलोचना करते हुए केजरीवाल ने कहा कि वह उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया या दिल्ली के अन्य मंत्रियों तक को मिलने का समय नहीं देते या उनके फोन नहीं उठाते। लेकिन यदि अमित शाह (बीजेपी अध्यक्ष) के चौकीदार उन्हें (उप राज्यपाल को) फोन करते हैं तो वे रेंगते हुए जाएंगे।

पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए केजरीवाल ने कहा, दिल्ली की जनता ने हमारे लिए वोट दिया और बाकी देश ने मोदी का समर्थन किया। इसलिए मेहरबानी कर हमें दिल्ली को चलाने दें और आप (मोदी) देश को चलाएं। एलजी के जरिए आए दिन हमारे लिए समस्याएं पैदा नहीं करें। एक अच्छे प्रधानमंत्री को यह सब शोभा नहीं देता। दिल्ली की हार का बदला जनता और 'आप' से लेना सही नहीं है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को मोदी को 'अच्छे प्रधानमंत्री से कमतर बताया' और कहा कि उनकी तुलना कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से नहीं की जा सकती। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में फरवरी के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हार का बदला लेने के लिए मोदी उप-राज्यपाल का इस्तेमाल कर आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के लिए बाधा उत्पन्न कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी में नौकरशाहों की नियुक्ति के अधिकार को लेकर केजरीवाल सरकार और उप-राज्यपाल नजीब जंग के बीच टकराव चल रहा है। केजरीवाल ने हालांकि कहा कि उप-राज्यपाल के साथ उनके रिश्ते बहुत अच्छे हैं। उन्होंने कहा कि जब भी हम मिलते हैं गले लगकर मिलते हैं। हमारे एक-दूसरे के साथ अच्छे रिश्ते हैं। अगर वह हमारे समर्थन में कुछ करते हैं तो उन्हें हटा दिया (उप-राज्यपाल पद) जाएगा। वह क्या कर सकते हैं।

अपने आप को जननेता बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व को यह याद रखना चाहिए कि वे राहुल गांधी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी को यह समझना चाहिए कि मैं राहुल गांधी नहीं हूं। जब उनसे इस बात का मतलब पूछा गया तो वह हंसे और बोले, जो संदेश मैं देना चाहता था वह पहुंच चुका है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:May God Forgive Him for He Knows Not What He Says, Delhi LG Reacts to Arvind Kejriwal Interview