DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोझिकोड हवाईअड्डे पर विमानों की आवाजाही शुरू, झड़प की जांच के आदेश

कोझिकोड हवाईअड्डे पर विमानों की आवाजाही शुरू, झड़प की जांच के आदेश

सीआईएसएफ और हवाईअड्डा प्राधिकरण के कर्मियों के बीच हुई झड़प में कल रात एक जवान की मौत हो जाने के बाद अस्थायी रूप से बंद किए गए करीपुर के निकट स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आज सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच विमानों की आवाजाही शुरू हो गई।

केरल के गृह मंत्री रमेश चेन्निथला ने बताया कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। हवाईअड्डे पर फोरेंसिक अधिकारी गोलीबारी की घटना की जांच कर रहे हैं। इस गोलीबारी में सीआईएसएफ के जवान जयपाल यादव की मौत हो गई। इस संबंध में 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

खाड़ी से आए एयर इंडिया एक्सप्रेस के कम से कम दो विमान आज सुबह करीपुर हवाईअड्डे पर उतरे। इस हवाईअड्डे पर कल रात भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) के फायर फोर्स विभाग के अधिकारियों और सीआईएसएफ के जवानों के बीच कुछ कर्मियों की तलाशी लेने को लेकर हिंसक झड़प हो गई थी। हवाईअड्डे पर पुलिस कर्मियों का एक बड़ा दल तैनात किया गया है।

करीपुर हवाईअड्डे के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थिति को और बिगड़ने से बचाने के लिए सीआईएसएफ और एएआई के फायर फोर्स विभाग के कम से कम 11 अधिकारियों को कल रात हवाईअड्डे से हटा दिया गया। उन्हें हिरासत में नहीं लिया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने घटना के सीसीटीवी फुटेज भी देखे हैं।

इस बीच सीआईएसएफ के कमांडेंट अनिल बाली ने कहा कि वे पुलिस जांच में पूर्ण सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। वे अपना काम बहुत अच्छी तरह से कर रहे हैं। हम वर्दी वाले भाई हैं। मुझे भरोसा है कि वे पेशेवर तरीके से जो सर्वश्रेष्ठ है, वह करेंगे। वे अपना कर्तव्य निभाएंगे। कानून अपना काम करेगा।

करीपुर हवाईअड्डा निदेशक जनार्दनन ने बताया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के दो विमान खाड़ी से आज यहां पहुंचे और इसके साथ ही हवाईअड्डे पर विमानों की आवाजाही सामान्य हो गई। घटना के समय हवाईअड्डे पर मौजूद यात्रियों ने आरोप लगाया है कि सीआईएसएफ के जवान की मौत के बाद सीआईएसएफ के कुछ जवान हिंसक हो गए और लाठियां लेकर यात्रियों और अन्य अधिकारियों के पीछे दौड़े।

सीआईएसएफ के जवानों और फायर फोर्स के वाहनों द्वारा कल रात रनवे अवरुद्ध किए जाने की भी खबरें हैं। पुलिस ने यह कहते हुए घटना की अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया कि वह मामले की जांच कर रही है। हिंसा के बाद करीपुर हवाईअड्डे को यातायात के लिए बंद कर दिया गया था और तीन विमानों का मार्ग बदलकर उन्हें कोच्चि के नेदुम्बास्सेरी हवाईअड्डा भेजा गया था।

अधिकारियों ने बताया कि हवाईअड्डा सुरक्षा की जिम्मेदारी अभी सीआईएसएफ के पास ही है और राज्य पुलिस ने अभी इसका कार्यभार नहीं संभाला है। सीआईएसएफ के एक जवान ने एएआई के फायर फोर्स विभाग के एक अधिकारी की सुरक्षा जांच करने की बात की थी जिसके कारण दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हो गई और इसने बाद सीआईएसएफ और एएआई के कर्मियों के बीच झड़प हुई।

रिपोर्टों के अनुसार इस हिंसात्मक घटना में सीआईएसएफ के जवान को अचानक गोली लग गई। पुलिस ने बताया कि मत जवान का शव कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रखा गया है और पोस्टमार्टम के बाद उसे सीआईएसएफ के अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kozhikode airport reopens after CISF man dies in clash with airport staff