DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीर के सोपोर में पूर्व आतंकवादी की हत्या, एक हफ्ते में हो चुके हैं 4 कत्ल

कश्मीर के सोपोर में पूर्व आतंकवादी की हत्या, एक हफ्ते में हो चुके हैं 4 कत्ल

उत्तरी कश्मीर के सोपोर कस्बे में अज्ञात लोगों ने सोमवार को एक पूर्व आतंकवादी की गोली मार कर हत्या कर दी। यह उत्तरी कश्मीर के इस शहर में पिछले सात दिनों में इस प्रकार का चौथा और कल से दूसरा हमला है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने सोमवार को सोपोर कस्बे के मुंडी इलाके में अजय अहमद रेशी की नजदीक से गोली मारकर हत्या कर दी, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया। बाद में उसकी मौत हो गई।’’

पिछले सप्ताह कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने हुर्रियत के कट्टरपंथी धड़े के नेता सैयद अली गिलानी से जुड़े तीन लोगों की हत्या कर दी थी।

हिज्बुल मुजाहिदीन से अलग हुए एक समूह के संदिग्ध बंदूकधारियों ने सोपोर में कल एक दुकानदार की हत्या कर दी थी।

अधिकारियों ने बताया कि बादामीबाग इलाके में पोल्ट्री दुकान चलाने वाले मेहराजुददीन भट को उसकी दुकान के बाहर गोली मार दी गई थी।

इससे पहले गत शुक्रवार की रात संदिग्ध आतंकियों ने एक दुकानदार की हत्या कर दी थी और बीते मंगलवार को एक सरकारी कर्मचारी की हत्या कर दी गयी थी। यह कर्मचारी तहरीक-ए-हुर्रियत का कार्यकर्ता था।

रेशी की हत्या के बारे में जानकारी मिलने के बाद सोमवार को सोपोर कस्बे में बाजार बंद हैं। सरकारी और निजी वाहन सड़कों से नदारद हैं। कुछ इलाकों में प्रदर्शनकारी युवकों ने पुलिस पर पथराव भी किया, जिसके बाद उनके बीच झड़प हुई।

हुर्रियत के उदारवादी धड़े के नेता उमर फारूक ने आरोप लगाया कि ये हत्याएं रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिक्कर के उस बयान का हिस्सा हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि आतंकवादियों से आतंकवादियों की मदद से ही निपटा जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kashmir: Former militant gunned down in Sopore district