फोटो गैलरी

Hindi Newsजयललिता को बरी किये जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची कर्नाटक सरकार

जयललिता को बरी किये जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची कर्नाटक सरकार

आय से अधिक संपत्ति के मामले में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता को बरी किये जाने के खिलाफ कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देते हुए कर्नाटक सरकार ने आज उच्चतम न्यायालय में अपील दायर...

जयललिता को बरी किये जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची कर्नाटक सरकार
एजेंसीTue, 23 Jun 2015 01:18 PM
ऐप पर पढ़ें

आय से अधिक संपत्ति के मामले में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता को बरी किये जाने के खिलाफ कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देते हुए कर्नाटक सरकार ने आज उच्चतम न्यायालय में अपील दायर की।

कर्नाटक सरकार द्वारा वकील जोसेफ अरिस्टोटल के जरिये दायर अपील में कर्नाटक उच्च न्यायालय के आदेश को निरस्त करने की मांग की गई है। साथ ही अन्नाद्रमुक प्रमुख को अयोग्य ठहराने को भी बहाल करने का निवेदन किया गया है। इसमें यह भी आरोप लगाया गया है कि उसे उच्च न्यायालय के समक्ष अपने मामले को रखने का पर्याप्त मौका नहीं दिया गया।

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने 11 मई को इस मामले में अन्नाद्रमुक प्रमुख को बरी करते हुए कहा था कि विशेष अदालत द्वारा उन्हें दोषी करार देना त्रुटिपूर्ण था और कानून सम्मत नहीं था। विशेष अदालत ने पिछले वर्ष जयललिता को भ्रष्टाचार का दोषी ठहराते हुए चार वर्ष कारावास की सजा सुनाई थी और 100 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें