DA Image
हिंदी न्यूज़ › हिंदी भाषी लोगों की हत्या पर गोगोई से की राजनाथ ने बात
देश

हिंदी भाषी लोगों की हत्या पर गोगोई से की राजनाथ ने बात

एजेंसी
Fri, 17 Jul 2015 11:50 AM
हिंदी भाषी लोगों की हत्या पर गोगोई से की राजनाथ ने बात

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को असम के मुख्यमंत्री तरूण गोगोई से तिनसुकिया में संदिग्ध उल्फा आतंकवादियों के हाथों एक हिंदी-भाषी व्यापारी और उसकी बेटी की हत्या के मुद्दे पर बात की। टेलीफोन पर हुई वार्ता में गोगोई ने सिंह को इस हत्याकांड के बाद की तिनसुकिया क्षेत्र की स्थिति से अवगत कराया।

गृहमंत्री ने कहा कि गोगोई ने मुझे बताया कि राज्य सरकार कानून-व्यवस्था बनाने के लिए पहले ही सुरक्षा बल भेज चुकी है। मैंने मुख्यमंत्री को जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त सुरक्षा बल समेत केन्द्र की ओर से तमाम संभव मदद का आश्वासन दिया।

मंगलवार की रात में तिनसुकिया जिले के बिलुलीबन गांव में संदिग्ध उल्फा उग्रवादियों की अंधाधुंध गोलीबारी में नंदलाल शाह (65) और उनकी बेटी काजोल शाह (21) की मौत हो गई जबकि उनका बेटा और भतीजा घायल हो गया। यह गोलीबारी शाह के घर पर की गई। शाह और उनकी बेटी काजोल की हत्या के बाद असम सरकार ने स्थानीय पुलिस अधीक्षक अरनब डेका को हटा दिया और उनकी जगह पर कार्बी आंग्लांग के पुलिस अधीक्षक मुग्ध ज्योति महंता को तैनात किया है। इस हत्याकांड पर विरोध प्रदर्शन से पिछले दो दिन शहर में जनजीवन बाधित रहा।

संबंधित खबरें