Cong accuses Chhattisgarh CM Raman Singh of Rs 36 000 cr rice scam - छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री रमन सिंह पर कांग्रेस ने लगाए 36 हजार करोड रूपये के चावल घोटाले का आरोप DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री रमन सिंह पर कांग्रेस ने लगाए 36 हजार करोड रूपये के चावल घोटाले का आरोप

छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री रमन सिंह पर कांग्रेस ने लगाए 36 हजार करोड रूपये के चावल घोटाले का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा शासित छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस नेता अजय माकन ने छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के कार्यकाल में डेढ लाख करोड रुपये के चावल घोटाले का आरोप लगाया। माकन ने कहा कि इस मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एसआइटी जांच हो।
 
गौरतलब है कि डॉ रमन सिंह के राजनीतिक करियर को एक रुपये मूल्य पर ग्रामीणों को चावल उपलब्ध करावाने की उनकी सरकार के कार्यक्रम ने बहुत मजबूती दी है। इस कारण डॉ सिंह छत्तीसगढ के सुदूर व ग्रामीण इलाकों में चाउर वाले बाबा के रूप में भी पुकारे जाते हैं।
 
माकन ने कहा कि इस मामले में सामने आयी एक डायरी के हवाले से कहा है कि तीन जगहों पर 16-16 करोड रुपये का ट्रांजेक्शन किया गया है। माकन ने कहा कि धान की फसल की तैयारी, उसके विक्रय तक में घोटाला हुआ है।

उन्होंने संकेतों में कहा है कि घोटाले के पैसे दिल्ली और नागपुर भेजे गये। उन्होंने कहा कि आप यह जानिए कि नागपुर में व दिल्ली में वे कहां भेजे गये।

उन्होंने कहा कि 16-16 करोड रुपये दोनों जगह भेजे गये। उन्होंने तीसरे ट्रांजेक्शन का लाभ डॉ रमन सिंह की पत्नी व साली को प्राप्त होने का आरोप लगाया।

कांग्रेस ने इस घोटाले में डॉ रमन सिंह की पत्नी और उनकी साली का भी नाम घसीटा। उन्होंने कहा कि डॉ रमन सिंह को तुरंत पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cong accuses Chhattisgarh CM Raman Singh of Rs 36 000 cr rice scam