DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन लोगों समेत कोस्टगार्ड का विमान लापता, तलाश में जुटी नौसेना

तीन लोगों समेत कोस्टगार्ड का विमान लापता, तलाश में जुटी नौसेना

डोर्नियर निरीक्षण विमान लापता होने के बाद तटरक्षक ने नौसेना की मदद से एक व्यापक खोज अभियान शुरू कर दिया है। कल रात चेन्नई के तट के निकट से लापता हुए विमान में तीन लोग सवार थे।

तटरक्षक ने आज यहां एक बयान में बताया, जानकारी मिलने के बाद भारतीय तटरक्षक और भारतीय नौसेना के वाहनों एवं विमान का इस्तेमाल कर व्यापक खोज एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

बयान में कहा गया, पांच तटरक्षक पोत, चार नौसैनिक पोत, भारतीय तट रक्षक एवं भारतीय नौसेना के विमान और लंबी दूरी तक समुद्री निरीक्षण कर सकने में सक्षम एक विमान पी81 उस क्षेत्र में खोज एवं बचाव अभियान को अंजाम दे रहे हैं।

बयान में बताया गया, विमान सीजी-791 को कल रात तटरक्षक एयर स्टेशन चेन्नई से तमिलनाडु तट और पाक बे के पास तैनात किया गया था और यह बेस में लौटने में विफल रहा।

विमान के साथ अंतिम संपर्क कल लगभग नौ बजे हुआ था और तिरूचिरापल्ली हवाई अडडे के रडार में नौ बजकर 23 मिनट तक चेन्नई से (कराईकल तट से) 95 नॉटिकल मील दक्षिण में इस विमान की मौजूदगी दिखा रहे थे।

बयान में कहा गया कि विमान तटरक्षक के बेड़े में हाल में शामिल किया गया है और इसे बेहद अनुभवी चालक दल द्वारा उड़ाया जा रहा था। विज्ञप्ति में कहा गया कि तटरक्षक खोज एवं बचाव कार्यों की प्रगति पर करीबी नजर रख रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Coast Guard's Dornier aircraft with 3 crew members missing since last night off Chennai