DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

18 मिनट पहले उड़ी फ्लाइट और मिल गई तीन लोगों को नई जिंदगी

18 मिनट पहले उड़ी फ्लाइट और मिल गई तीन लोगों को नई जिंदगी

पिछले कुछ समय से विवादों में रहने के बाद एयर इंडिया को अपने एक नेक काम की वजह से काफी सरहाना मिली है। एयर इंडिया की फ्लाइट ने किसी की जान बचाने के लिए 18 मिनट पहले की टेक ऑफ कर लिया।

जानकारी के मुताबिक, 48 वर्षीय पुणे निवासी एक युवक को ह्रदय से संबंधित बीमारी थी, उसे तीन सप्ताह पहले अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बुधवार को एक अन्य 29 वर्षीय युवक की मदुरै में कार हादसे में मौत हो गई। युवक के अभिभावकों ने उसके अंग जैसे दिल, किडनी, आंखें दान करने की इच्छा जताई। जब चेन्नई में एक अस्पताल को इस बारे में पता चला, तो उन्होंने तुरंत मदुरै के लिए अपनी टीम रवाना कर दी।

अस्पताल टीम ने एयर इंडिया से संपर्क साधा कि क्या उन्हें अंगों के साथ जल्द से जल्द भेजा जा सकता है। अस्पताल के इस आवेदन के बाद एयर इंडिया की मदुरै-चेन्नई-मुंबई की तय फ्लाइट को 18 मिनट पहले ही रवाना कर दिया गया। एयर इंडिया की इस मदद के चलते पुणे के शख्स को वक्त पर हार्ट ट्रांसप्लांट कर दिया गया और किडनी मदुरै के दो मरीजों को दी गई, जबकि लीवर को चेन्नई भेज दिया गया। इसके अलावा चेन्नई पुलिस ने भी ट्रैफिक व्यवस्था के तहत डॉक्टर्स की टीम को समय पर पहुंचने में मदद की।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Air India flight makes unscheduled landing to pick up a Human Heart and deliver it to hospital for u