DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोमनाथ पर पत्नी ने लगाया मारपीट का आरोप, भाजपा ने किया प्रदर्शन

सोमनाथ पर पत्नी ने लगाया मारपीट का आरोप, भाजपा ने किया प्रदर्शन

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सोमनाथ भारती के खिलाफ उनकी पत्नी द्वारा घरेलू हिंसा के आरोप को लेकर गुरुवार को उनके कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी भारती के विरोध में हाथों में बैनर और तख्तियां लेकर दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर स्थित उनके कार्यालय पहुंचे और विधायक पद से इस्तीफा देने की मांग की।

भाजपा के दिल्ली इकाई के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि उन्हें (भारती) इस्तीफा दे देना चाहिए और पहले अपना पारिवारिक विवाद सुलझाना चाहिए। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने भारती की पत्नी लिपिका मित्रा की ओर से उन पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाए जाने के बाद बुधवार को उनके खिलाफ सम्मन जारी किया था।

दूसरी तरफ, आप के विधायक भारती ने अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों से इंकार किया। भारती, दिल्ली में आप सरकार के पहले कार्यकाल में कानून मंत्री थे।

गौरतलब है कि दिल्ली महिला आयोग ने आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को उनकी पत्नी की ओर से घरेलू हिंसा के आरोप में शिकायत दर्ज कराने के बाद नोटिस जारी किया है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह ने आज कहा कि भारती से 26 जून तक जवाब मांगा गया है। अपनी शिकायत में विधायक की पत्नी लिपिका भारती ने उन पर घरेलू हिंसा और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।
   
सोमनाथ भारती और उनकी पत्नी के बीच चार साल से विवाद चल रहा है। मालवीय नगर से विधायक सोमनाथ भारती क्षेत्र में ही अपनी मां और भाई के साथ रहते हैं, जबकि उनक पत्नी दो बच्चों के साथ द्वारका में रहती हैं। सोमनाथ भारती की शादी 2010 में हुई थी। आयोग को दी अपनी शिकायत में भारती की पत्नी मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और मारपीट का आरोप लगाया है। पत्नी के मुताबिक भारती और उनके समर्थक पिछले कुछ समय से मुझे धमका रहे हैं। पत्नी ने अपनी शिकायत में कहा कि इससे उनके लिए सम्मानपूर्वक जीना मुश्किल हो रहा है। पत्नी के मुताबिक भारती लंबे समय कोई खर्चा नहीं दे रहे हैं। पत्नी के मुताबिक सोमनाथ उन्हें 2010 से ही परेशान कर रहे हैं।

2011 में हो गया था समझौता
सोमनाथ भारती की पत्नी ने तीन साल पहले 2011 में दिल्ली पुलिस की क्राइम अगेंस्ट वुमेन (सीएडबल्यू) सेल में शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि तब पुलिस के हस्तक्षेप मामला सुलझ गया था। सोमनाथ भारती के एक बेटी और एक बेटा है। जो पत्नी के साथ द्वारका में रहते हैं। भारती की पत्नी ने आयोग को दी अपनी शिकायत में कानूनी मदद और सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है। आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह भारती की पत्नी को पूरी मदद देने का आश्वासन दिया है।

शादी डॉट कॉम से हुई शादी
सोमनाथ भारती की साथी 2010 में शादी डॉट कॉम के जरिए हुई थी। सूत्रों की मानें तो भारती और उनकी पत्नी के शादी के कुछ दिनों बाद भी अनबन शुरू हुई गई। हालांकि भारती ने पूरे मामले को सुलझा लिया था लेकिन इतने से भी बात नहीं बनी और उनकी पत्नी उनसे अलग रहने लगी। भारती के राजनीति में आने के बाद दूरियां और बढ़ गई।

दिल्ली पहुंचकर पत्नी से करूंगा बात: सोमनाथ
पार्टी के काम से दक्षिण भारत के दौरे पर गए आप विधायक सोमनाथ भारती ने ‘हिन्दुस्तान’ से बातचीत में कहा कि मैं पत्नी के आरोपों से आहत हूं। निजी बातों को इस तरह से सार्वजनिक मंच पर साझा किया जाएगा, इसकी उम्मीद नहीं थी। दिल्ली पहुंचते ही मैं पत्नी से इस मुद्दे पर बैठकर बात करूंगा। कई बार पति-पत्नी के बीच मतभेद हो जाते हैं, लेकिन ऊपर लगाए गए सभी आरोप गलत हैं। पत्नी शुरू से ही चाहती थीं कि मैं अपनी मां के साथ न रहूं। वह मेरे राजनीति में रहने को गलत मानती रही हैं और पिछले कुछ समय इसी बात को लेकर कई बार कहासुनी हुई। हर बार कोशिश की कि परिवार और राजनीति के बीच संतुलन बनाकर रखूं। उम्मीद थी पत्नी इस बात को समझ जाएंगी कि राजनीति में मेरा होना क्यों जरूरी है। राजनीति में आने से पहले पत्नी ने ही समाज के लिए काम करने को कहा था। मेरे लिए पार्टी और मां को छोड़ना मुमकिन नहीं है।

सोशल मीडिया पर छाया विवाद
कानून मंत्री जितेन्द्र तोमर की गिरफ्तारी और इस्तीफे अगले ही दिन पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती की पत्नी के आरोप की खबर सोशल मीडिया बुरी तरह वायरल हुई। शाम चार बजे जैसी पत्नी के आयोग पहुंचने और भारती पर मारपीट करने के आरोप लगाने की खबर आई वैसे ही ट्विटर पर सोमनाथ भारती ट्रेंड में आए। महज 30 मिनट में विवाद पर हजारों की संख्या में टवीट्स आने लगे। ट्रेंड देखते ही देखते तीसरे पायदान पर पहुंच गया।

2010 से सब ठीक नहीं चल रहा है। भारती मुझे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं। मैं काफी सदमें में और डरी हुई हूं।
- लिपिका भारती, पत्नी, सोमनाथ भारती

महिला आयोग में सोमनाथ भारती की पत्नी ने शिकायत दर्ज कराई है। हमने उनकी शिकायत पर भारती को नोटिस जारी किया है। जिसमें उन्हें 26 जून को पेश होने का कहा है। आयोग पीड़िता की मदद करने को प्रतिबद्ध है। भारती अगर पेश होते हैं तो अच्छी बात है नहीं तो आयोग एफआईआर दर्ज कराएगा।
- बरखा शुक्ला सिंह, अध्यक्ष दिल्ली महिला आयोग

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:AAP Lawmaker Somnath Bharti Wife Files Complaint of Domestic Violence Mental Torture