फोटो गैलरी

Hindi Newsराजस्थान: 32 घंटे तक बोरवेल में फंसी बालिका को सुरक्षित निकाला गया

राजस्थान: 32 घंटे तक बोरवेल में फंसी बालिका को सुरक्षित निकाला गया

राजस्थान में सीकर जिले के अजीतगढ थाना क्षेत्र में स्थित बुर्जा की ढाणी में खेत में बने बोरवेल में फंसी बालिका को 32 घंटे की मशक्कत के बाद सेना और एनडीआरएफ की टीम  ने आज सुरक्षित बाहर निकाल...

राजस्थान: 32 घंटे तक बोरवेल में फंसी बालिका को सुरक्षित निकाला गया
एजेंसीSun, 28 Jun 2015 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में सीकर जिले के अजीतगढ थाना क्षेत्र में स्थित बुर्जा की ढाणी में खेत में बने बोरवेल में फंसी बालिका को 32 घंटे की मशक्कत के बाद सेना और एनडीआरएफ की टीम  ने आज सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

सूत्रों ने बताया कि आठ वर्षीय बालिका को अपराह्न करीब साढे तीन बजे बोरवेल से बाहर निकाल कर तुरन्त उपचार के लिए पास ही स्थित अजीतगढ के सरकारी अस्पताल ले जाया गया है जहां प्राथमिक उपचार के बाद सीकर भेजा जाएगा। बोरवेल में करीब 35 फुट की गहराई पर फंसी बालिका को कल दोपहर बाद से आक्सीजन और पेयजल पहुंचाना शुरु कर दिया था। इसके साथ ही बचाव कार्य शुरु किया गया।

इसके लिए जिला कलेक्टर एस एल सोनी ने जयपुर से सेना के छह जवान और अजमेर से 20 सदस्यीय बचाव दल बुलवाया था।

सूत्रों ने बताया कि सेना और एनडीआरएफ की टीम ने जेसीबी के माध्यम से बोरवेल के पास ही गड्ढा खोदा गया और बोरवेल के पाइप को काट कर फंसी बालिका को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। सूत्रों का कहना है कि बालिका अचेत होने के बावजूद हरकत कर रही है और उपचार के बाद उसके स्वस्थ होने की उम्मीद है।

बालिका को सुरक्षित बाहर निकालने पर मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने सेना के जवानों और एनडीआरएफ के सदस्यों के साथ ही बचाव कार्य में मदद के लिए जिला प्रशासन के प्रयासों को प्रशंसनीय बताया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें