फोटो गैलरी

Hindi Newsविवि ने बड़े नोट लेने से किया इंकार, लौटे छात्र

विवि ने बड़े नोट लेने से किया इंकार, लौटे छात्र

सर्टिफिकेट सहित पीएचडी थीसिस के लिए बीआरए बिहार विश्वविद्यालय छात्रों से 500 व 1000 के नोट नहीं ले रहा है। इस कारण छात्रों को परेशानी हुई और उन्हें बेरंग ही लौटना पड़ा।बुधवार को पीएचडी थीसिस की राशि...

विवि ने बड़े नोट लेने से किया इंकार, लौटे छात्र
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 16 Nov 2016 08:48 PM
ऐप पर पढ़ें

सर्टिफिकेट सहित पीएचडी थीसिस के लिए बीआरए बिहार विश्वविद्यालय छात्रों से 500 व 1000 के नोट नहीं ले रहा है। इस कारण छात्रों को परेशानी हुई और उन्हें बेरंग ही लौटना पड़ा।

बुधवार को पीएचडी थीसिस की राशि जमा करने आये स्कॉलर व अन्य प्रमाण पत्र के लिए बड़े नोट लेकर आये छात्रों को लौटा दिया गया। सिर्फ सौ रुपये के नोट लिए जा रहे थे। थीसिस की राशि के लिए निर्धारित पांच हजार रुपये जमा करने गये कॉमर्स विषय से स्कॉलर नीरज ने हजार का नोट दिया तो इसे नहीं लिया गया।

बैंक ने कर्मियों की कमी के कारण विवि का चालान लेने से मना कर दिया था। इसके बाद विवि खुद राशि लेकर छात्रों को रसीद दे रहा है। यह राशि विवि की ओर से बैंक में जमा करायी जा रही है। बुधवार को विवि कर्मी ने पांच सौ व हजार के नोट लेने से मना कर दिया। छात्रों ने कहा कि विवि परिसर स्थित एसबीआई की शाखा से ही विवि का सारा काम होता है। ऐसे में या तो बैंक में छात्रों के लिए अलग काउंटर खोला जाए या विवि छात्रों से हजार व पांच सौ के नोट ले।

वहीं, विवि के प्रॉक्टर डॉ सतीश कुमार राय ने बताया कि नोटबंदी के कारण बड़े नोट लेने में दिक्कत आ रही है। जल्द ही इसका समाधान निकाला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें