फोटो गैलरी

Hindi Newsबीआरएबीयू में मूल्यांकन निदेशक के साथ हाथापाई, ढाई घंटे कैद रखा

बीआरएबीयू में मूल्यांकन निदेशक के साथ हाथापाई, ढाई घंटे कैद रखा

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में स्नातक पार्ट-वन के मूल्यांकन निदेशक डॉ. शिवजी सिंह के साथ शनिवार को परीक्षकों ने जमकर हाथापाई कर दी। मानक के विपरीत कॉपियों का मूल्यांकन कराने से परीक्षकों में भारी...

बीआरएबीयू में मूल्यांकन निदेशक के साथ हाथापाई, ढाई घंटे कैद रखा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 11 Feb 2017 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में स्नातक पार्ट-वन के मूल्यांकन निदेशक डॉ. शिवजी सिंह के साथ शनिवार को परीक्षकों ने जमकर हाथापाई कर दी। मानक के विपरीत कॉपियों का मूल्यांकन कराने से परीक्षकों में भारी आक्रोश था। गुस्साये परीक्षकों ने मूल्यांकन निदेशक सहित दो दर्जन अन्य परीक्षकों व कर्मियों को करीब ढाई घंटे तक मूल्यांकन केन्द्र के भीतर बंद रखा। भारी हंगामे के बाद मूल्यांकन के उपनिदेशक डॉ. विपिन कुमार राय की नियुक्ति कर दी गई है।

मुख्य द्वार को बंद कर धरना-प्रदर्शन:

बिहार राज्य संबद्ध डिग्री महाविद्यालय शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मचारी महासंघ के बैनर तले परीक्षकों ने मूल्यांकन का बहिष्कार करने की घोषणा की थी। करीब दस बजे मूल्यांकन निदेशक व करीब दो दर्जन परीक्षक व कर्मचारी मूल्यांकन केन्द्र में जा चुके थे। साढ़े दस बजे दर्जनों की संख्या में परीक्षकों ने महासंघ के संयोजक डॉ. धर्मेन्द्र कुमार चौधरी के नेतृत्व में मूल्यांकन केन्द्र के मुख्य द्वार को बंद कर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान न किसी को अंदर जाने दिया गया और न किसी को बाहर आने दिया गया।

30 की जगह 50 से 60 कॉपियां देखी जा रही एक दिन में:

परीक्षकों ने कहा कि एक दिन में 30 की जगह 50 से 60 कॉपियां देखी जा रही है। यह गलत है। साथ ही कई और आरोप लगाए। करीब ढाई घंटे तक बंद करने के बाद कुलपति डॉ. रवीन्द्र कुमार वर्मा रवि के निर्देश पर प्रॉक्टर डॉ. सतीश कुमार राय मूल्यांकन निदेशक को लेने पहुंचे। वे मूल्यांकन निदेशक को लेकर बाहर निकल रहे थे तभी परीक्षकों ने हल्ला बोल दिया। इस दौरान कुछ परीक्षकों ने उनके साथ हाथापाई कर दी। प्रॉक्टर ने बीच-बचाव किया। इसके बाद मूल्यांकन निदेशक को परीक्षकों ने कुछ देर तक खदेड़ दिया। इस पर अन्य परीक्षकों ने हस्तक्षेप किया। धरना की अध्यक्षता डॉ. अशोक कुमार ने की।

वीसी से हुई परीक्षकों की वार्ता:

बवाल के बाद परीक्षकों की वार्ता वीसी के साथ हुई। मूल्यांकन निदेशक को हटाने की मांग पर परीक्षक अड़ गये। इसके बाद राजनीति विज्ञान के शिक्षक डॉ. विपिन कुमार राय को मूल्यांकन उपनिदेशक बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें