फोटो गैलरी

Hindi Newsलूट की रकम से मजे लेने जा रहे थे सोनपुर, पहुंचे हवालात

लूट की रकम से मजे लेने जा रहे थे सोनपुर, पहुंचे हवालात

लूट की रकम से मौज करने नौ लुटेरों का गैंग स्कॉर्पियो से सोनपुर मेला जा रहा था। मेले में उनका प्लान फायरिंग करने का भी था। इससे पहले ही पुलिस ने कुढ़नी में उन लोगों को दबोच लिया। बुधवार को जेल जाने से...

लूट की रकम से मजे लेने जा रहे थे सोनपुर, पहुंचे हवालात
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 16 Nov 2016 07:24 PM
ऐप पर पढ़ें

लूट की रकम से मौज करने नौ लुटेरों का गैंग स्कॉर्पियो से सोनपुर मेला जा रहा था। मेले में उनका प्लान फायरिंग करने का भी था। इससे पहले ही पुलिस ने कुढ़नी में उन लोगों को दबोच लिया। बुधवार को जेल जाने से पहले लुटेरों ने पुलिस को अहम जानकारी दी। इन सब की डेढ़ दर्जन घटनाओं में संलिप्तता रही है। सोमवार रात धराये कुल 15 लुटेरों में से छह को पुलिस ने मंगलवार को ही जेल भेज दिया था।

मिलने के लिए जुटे परिजन व रिश्तेदार :

जेल जाने से पूर्व लुटेरों से मिलने के लिए उनके रिश्तेदार व परिजन मिलने के लिए आये थे। बेटे से मिलने आयी मां विनय उर्फ गोलू को पकड़कर रोने लगी। धर्मेन्द्र उर्फ मोरब्बा, विवेक उर्फ बिट्टू, रंजीत, रणवीर और नीतेश पहले भी जेल जा चुके हैं। संतोष साह हत्याकांड में विवेक जेल भेजा गया था। मोरब्बा अहियापुर व रणवीर समस्तीपुर से जेल जा चुके हैं।

सर्विलांस से हो गयी थी लूट की जानकारी :

लुटेरा गिरोह का राकेश उर्फ गोलू बाइक को तेजी से भगाने में माहिर है। पुलिस ने उन लोगों के मोबाइल को सर्विलांस पर रखा था। गिरोह के मुखबिर चंदन से मिली सूचना के बाद विवेक उर्फ बिट्टू ने गायघाट में पेट्रोल पम्प के मैनेजर से लूट की प्लानिंग साथियों को कॉल कर की थी। पुलिस ने सर्विलांस पर अपराधियों की बात सुनी, लेकिन लूट के सही ठिकाने का पता नहीं चल सका। एसएसपी ने लुटेरों की योजना को विफल करने के लिए पुलिस टीम को सक्रिय किया। टावर लोकेशन के आधार पर लुटरों के गायघाट की ओर बढ़ने के आधार पर पुलिस भी पीछे लगी, लेकिन सतनाम पेट्रोल पम्प के मैनेजर को तब तक लूट लिया गया था। पुलिस ने लुटरों का पीछा भी किया, लेकिन लूट के बाद राकेश उर्फ गोलू ने तेज गति से बाइक को भगाया। सीतामढ़ी रोड में किराना कारोबारी से हुई लूट की प्लानिंग भी सर्विलांस में सुनी गई, लेकिन सही लोकेशन पता नहीं चलने के बाद अपराधी पकड़े नहीं जा सके।

बयान

लुटेरा गिरोह के पकड़े गए 15 अपराधियों में से छह को अहियापुर पुलिस ने मंगलवार को ही जेल भेज दिया था। वहीं नौ लुटेरों को कुढ़नी पुलिस ने बुधवार को जेल भेजा है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से हथियार और गांजा मिलने का कुढ़नी थाने में अलग से केस किया गया है। पूर्व के कांडों में स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर इन अपराधियों को रिमांड पर लिया जायेगा

- विवेक कुमार, एसएसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें