फोटो गैलरी

Hindi Newsमनियारी से ट्रक समेत 155 कार्टन शराब जब्त

मनियारी से ट्रक समेत 155 कार्टन शराब जब्त

उत्पाद विभाग व मनियारी पुलिस ने गुरुवार की देर रात संयुक्त कार्रवाई कर नये साल के जश्न के लिए हरियाणा से मंगायी गई शराब की बड़ी खेप पकड़ी है। करीब 35 लाख रुपये की 155 कार्टन शराब यूपी नंबर के ट्रक पर...

मनियारी से ट्रक समेत 155 कार्टन शराब जब्त
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 30 Dec 2016 09:36 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्पाद विभाग व मनियारी पुलिस ने गुरुवार की देर रात संयुक्त कार्रवाई कर नये साल के जश्न के लिए हरियाणा से मंगायी गई शराब की बड़ी खेप पकड़ी है। करीब 35 लाख रुपये की 155 कार्टन शराब यूपी नंबर के ट्रक पर लदी थी। कार्टन को ट्रक पर तिरपाल से ढंककर रखा गया था।

पुलिस ने दो धंधेबाजों को भी गिरफ्तार किया है। साथ ही उनकी कार भी जब्त की है। फिलहाल दोनों से पूछताछ जारी है। इससे पूर्व 24 दिसंबर को चांदनी चौक पर उत्पाद विभाग ने शराब की खेप पकड़ी थी। डीएसपी पश्चिमी अजय कुमार ने बताया कि मनियारी पुलिस ने गुप्त सूचना पर रेकी कर मरीचा-बरियारपुर रोड स्थित भुंइया स्थान से ट्रक जब्त किया। ट्रक पर अलग-अलग ब्रांडों के 155 कार्टन विदेशी शराब लोड थी। बताया जाता है कि नये साल के जश्न के लिए मनियारी इलाके के एक धंधेबाज ने हरियाणा से शराब की बड़ी खेप मंगवायी थी। धंधेबाज को पकड़े जाने की भनक लग गयी थी। इसके बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग निकला। फिलहाल पुलिस ट्रक नंबर के सत्यापन में जुटी है।

कार से ट्रक के साथ-साथ चल रहे थे धंधेबाज

पुलिस के अनुसार, शराब को ठिकाने लगाने के लिए धंधेबाज कार से ट्रक के साथ-साथ चल रहे थे। इस चक्कर में कार सवार दो धंधेबाज मनियारी पुलिस के हत्थे चढ़ गये। इनमें मनियारी थाना के चैनपुर बंगरा मो. मेराज व वैशाली जिले के कटमाला थाना के मथना मिल्की निवासी हृदय राय शामिल हैं। मो. मेराज के खिलाफ उत्पाद थाने में तीन मामले दर्ज हैं।

दलसिंहसराय से की जा रही थी रेकी

सूत्रों के अनुसार, ट्रक की रेकी गुरुवार रात साढ़े 11 बजे से की जा रही थी। रेकी में उत्पाद विभाग व मनियारी पुलिस के लोग लगे हुए थे। दलसिंहसराय से ट्रक के खुलने बाद धंधेबाज उसके साथ चलने लगे थे। एनएच पर कुहासे की वजह से कार पीछे रह गयी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें