फोटो गैलरी

Hindi Newsलॉ छात्रों का फिर हंगामा, कक्षाओं में जड़ा ताला

लॉ छात्रों का फिर हंगामा, कक्षाओं में जड़ा ताला

लॉ की नामांकन फी बढ़ोतरी पर एसकेजे लॉ कॉलेज के छात्रों ने लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी हंगामा किया। आक्रोशित छात्रों ने कॉलेज में तालाबंदी कर दी। छात्रों के आंदोलन के कारण कॉलेज में पठन-पाठन पूरी तरह...

लॉ छात्रों का फिर हंगामा, कक्षाओं में जड़ा ताला
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 11 Jan 2017 07:24 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉ की नामांकन फी बढ़ोतरी पर एसकेजे लॉ कॉलेज के छात्रों ने लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी हंगामा किया। आक्रोशित छात्रों ने कॉलेज में तालाबंदी कर दी। छात्रों के आंदोलन के कारण कॉलेज में पठन-पाठन पूरी तरह ठप हो गया है।

छात्रों ने कॉलेज में ताला जड़ते हुए किसी भी तरह का प्रशासनिक कार्य नहीं होने दिया। इस दौरान छात्रों ने कॉलेज के उप प्राचार्य का घेराव भी किया। प्राचार्य डॉ. जयंत कुमार के साथ छात्रों की वार्ता हुई, लेकिन यह विफल रही। शाम तक छात्रों का हुजूम कॉलेज में जमा रहा। छात्रों का कहना है फी वृद्धि नये सत्र में नामांकन लेने वाले नये छात्रों पर लागू होना चाहिए न कि सेकेंड व थर्ड के छात्रों पर। जो राशि फर्स्ट ईयर में ली गई उसी आधर पर अगले साल के नामांकन की राशि ली जाए। छात्रों ने कॉलेज में कई सुविधा नहीं होने का आरोप लगाया। छात्रों का कहना है कि कॉलेज प्रबंधन उनकी बातों को नहीं सुन रहा। विवि ने भी अपना पल्ला झाड़ लिया है। कहा कि मांग पूरी होने पर ही उनका आंदोलन रुकेगा। उधर, कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि कुछ ही छात्र कॉलेज का पूरा माहौल बिगाड़ रहे हैं। दूसरों की कक्षाओं को प्रभावित कर रहे हैं।

आठ साल बाद बढ़ाई गई फी :

कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जयंत कुमार ने कहा कि कुछ छात्र लगातार कॉलेज का माहौल बिगाड़ रहे हैं। कक्षाएं नहीं चलने दे रहे हैं। कॉलेज की गवर्निंग बॉर्डी ने फी बढ़ोतरी पर फैसला लिया है। यह बढ़ोतरी आठ साल बाद हुई है। गवर्निंग बॉर्डी में न्यायिक अधिकारी, सांसद, सरकार के प्रतिनिधि, विवि प्रतिनिधि शामिल हैं। बैठक में इसे बढ़ाया गया है। यह कॉलेज निजी है। फी की राशि से ही कॉलेज का विकास होता है। शिक्षक व कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी होती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें