फोटो गैलरी

Hindi Newsधरातल पर दिखे सात निश्चय के काम: डीएम

धरातल पर दिखे सात निश्चय के काम: डीएम

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर डीएम धर्मेंद्र सिंह व एसएसपी विवेक कुमार ने शनिवार को मुरौल की इटहां पंचायत का जायजा लिया। डीएम ने शादिकपुर मुरौल पंचायत में पंचायत सरकार भवन में कमी देख इसे सीएम के...

धरातल पर दिखे सात निश्चय के काम: डीएम
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 05 Nov 2016 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर डीएम धर्मेंद्र सिंह व एसएसपी विवेक कुमार ने शनिवार को मुरौल की इटहां पंचायत का जायजा लिया। डीएम ने शादिकपुर मुरौल पंचायत में पंचायत सरकार भवन में कमी देख इसे सीएम के कार्यक्रम से हटाने का निर्देश दिया। तिरहुत कृषि कॉलेज, ढोली के खेल मैदान, बीज व प्रक्षेत्र भवन में बीज निदेशक के कार्यालय का निरीक्षण किया। बाद में उन्होंने इटहां पंचायत में सात निश्चय की समीक्षा की।

डीएम ने इटहां पंचायत के वार्ड दो में सरकार के सात निश्चय योजना के तहत चल रहे कार्यों का जायजा लिया। यहां मुख्यमंत्री से जीविका दीदी व वार्ड निगरानी समिति के सदस्यों से बातचीत के लिए स्थल चयन का निर्देश बीडीओ को दिया। सुरक्षा की दृष्टि से स्थल की घेराबंदी का भी निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सात निश्चय धरातल पर दिखना चाहिए। इसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई तय समझें।

मौके पर विधायक लालबाबू राम, डीडीसी अरविंद कुमार वर्मा, सिटी एसपी आनंद कुमार, एसडीओ पूर्वी सुनील कुमार, पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता सुदेश्वर प्रसाद यादव, मुरौल प्रखंड प्रमुख मनोज कुमार राय, सकरा उप प्रमुख मदन प्रसाद सिंह, पूर्व सकरा प्रमुख अनिल कुमार राम, इटहां के मुखिया देव कुमार महतो, पंसस अजीत कुमार चिंटू, राज किशोर ठाकुर भी थे।

वार्ड विकास समिति का खोलें बैंक खाता

डीएम ने बीडीओ को जल्द से जल्द वार्ड विकास समिति के अध्यक्ष व सचिव का संयुक्त बैंक खाता खोलवाने का निर्देश दिया। उन्होंने जल्द से जल्द वार्ड एक से पांच तक में निगरानी समिति का गठन कर संयुक्त खाता खोलवाने का निर्देश दिया।

दो दिनों में करें सड़क मरम्मत

डीएम ने आरसीडी के कार्यपालक अभियंता को दो दिनों के भीतर ढोली बाजार से इटहां सड़क की मरम्मत कराने को कहा। वहीं इटहां पंचायत के वार्ड एक से पांच तक की सड़कों को भी दुरुस्त करने को कहा। डीएम से गांव के राजू मिश्र ने इटहां उप केन्द्र का संचालन सही से नहीं होने की शिकायत की। इस पर डीएम ने उसे दिखवाने का निर्देश बीडीओ को दिया।

मैप नहीं धरातल पर दिखे काम

शौचालय और चापाकल को लेकर डीएम ने पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को मैप की बजाय धरातल पर काम दिखाने का निर्देश दिया। कहा कि दो दिनों सभी काम हो जाने चाहिए, ताकि मुख्यमंत्री उसे देख सके।

शिविर लगाकर सुधारें बिजली बिल

बिजली बिली की गड़बड़ी को देखते हुए डीएम ने शिविर लगाकर इसे दुरुस्त करने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी घरों में बिजली कनेक्शन होना चाहिए। एक भी टोका दिखा तो अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बिजली आपूर्ति की भी जानकारी ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें