फोटो गैलरी

Hindi Newsकरंट से मरे आठ लोगों के आश्रितों को चार-चार लाख मिलेगा

करंट से मरे आठ लोगों के आश्रितों को चार-चार लाख मिलेगा

बेतिया, हिन्दुस्तान प्रतिनिधिचाल वित्तीय वर्ष में जिले में बिजली से हुई कुल नौ लोगों की मौत के मामले में बिजली विभाग प्रत्येक मृतक के आश्रितों को 4-4 लाख का मुआवजा देगा। नॉर्थ बिहार पॉवर...

करंट से मरे आठ लोगों के आश्रितों को चार-चार लाख मिलेगा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 22 Nov 2016 09:36 PM
ऐप पर पढ़ें

बेतिया, हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

चाल वित्तीय वर्ष में जिले में बिजली से हुई कुल नौ लोगों की मौत के मामले में बिजली विभाग प्रत्येक मृतक के आश्रितों को 4-4 लाख का मुआवजा देगा। नॉर्थ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कम्पनी के महाप्रबंधक (मानव संसाधन) शंकर झा ने डीएम को पत्र भेज कर इस आशय की जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि 3 मार्च 2016 को करंट लगने से मरे बगहा पुलिस जिला अन्तर्गत नरवल बोरवल पंचायत के गोईती निवासी जगत नारायण चौधरी के आश्रित को 4 लाख का मुआवजा मिलेगा। इसी प्रकार 2 मार्च को मरीं पूर्वी करगहिया की शाजहां खातून व मो. वसीम के आश्रितों को भी 4-4 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दिये जाएंगे। वहीं 15 मार्च 2016 को मझौलिया थाना क्षेत्र के माधोपुर निवासी अभिषेक कुमार पिता मन्नु दास की मौत करंट से होने पर उनके परिजन को 4 लाख दिये जाएंगे।

इसी प्रकार सिंघाड़ी गांव (बगहा) सोनू कुमार की 20 मार्च को हुई मौत, 4 जून को मरे वाल्मीकिनगर थारु टोला के च्द्रिरका महतो, 14 जुलाई को मरे मैनाटांड़ के प्रभु प्रसाद व 19 जुलाई को मरी मंगलपुर औसानी की ज्ञांति देवी के आश्रितों को भी 4-4 लाख का मुआवजा राशि मिलेगा। बिजली के कार्यपालक अभियंता कुमार प्रशांत ने बताया कि अब तक के हादसों में बिजली से हुई मौत को लेकर उपरोक्त लोगों को मुआवजा राशि की भुगतान की अनुशंसा उनकर रिपोर्ट पर आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा की गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें