फोटो गैलरी

Hindi Newsएटीएम सेवा में आंशिक सुधार, पटना से नहीं आ रहा कैश

एटीएम सेवा में आंशिक सुधार, पटना से नहीं आ रहा कैश

होमगार्ड जवानों की हड़ताल के कारण बैंकों की एटीएम सेवा प्रभावित होने के साथ पटना से कैश भी नहीं आ रहा है। हड़ताल के कारण पुलिस बल को ट्रैफिक कंट्रोल व अन्य प्रमुख जगहों पर सुरक्षा कार्य में लगाया गया...

एटीएम सेवा में आंशिक सुधार, पटना से नहीं आ रहा कैश
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Mar 2017 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

होमगार्ड जवानों की हड़ताल के कारण बैंकों की एटीएम सेवा प्रभावित होने के साथ पटना से कैश भी नहीं आ रहा है। हड़ताल के कारण पुलिस बल को ट्रैफिक कंट्रोल व अन्य प्रमुख जगहों पर सुरक्षा कार्य में लगाया गया है। इससे बैंकों को पुलिस प्रशासन स्कॉट पार्टी नहीं दे पा रहा है, जिस कारण पटना में कैश फंसा है।

होमगार्डों की हड़ताल के कारण चौथे दिन भी कई इलाकों में एटीएम सेवा ठप रही। हालांकि, कैश डालने वाली निजी एजेंसियों ने मिठनपुरा, कलमबाग चौक, छाता चौक, ब्रह्मपुरा, पुरानी मोतिहारी रोड स्थित दो दर्जन एटीएम में कैश डाला। इससे कुछ राहत हुई। एजेंसी कर्मियों ने बताया कि अभी भी शहर के 80 एटीएम में कैश आउट की समस्या है। देर शाम को इसमें 55 एटीएम में कैश डाला गया है। लेकिन, राशि कम होने से मंगलवार को भी एटीएम सेवा पर असर पड़ेगा। एसबीआई के डीजीएम मनोज मेहरोत्रा ने बताया कि वे लगातार पुलिस प्रशासन के संपर्क में हैं। दो दिन के अंदर कैश की समस्या दूर हो जाएगी। वैकल्पिक व्यवस्था करने का आग्रह किया गया है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की सरैयागंज मुख्य शाखा के एटीएम प्रमोद सहस्रबुद्धे ने बताया कि होमगार्ड जवानों की हड़ताल से असर है। यही नहीं, खाते से राशि निकासी की सीमा बढ़ी है। इस कारण करेंसी चेस्टों में भी कैश की कमी है। आरबीआई आपूर्ति कर रहा है। अभी सुरक्षा को लेकर थोड़ी परेशानी हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें