फोटो गैलरी

Hindi Newsडिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर नौ को मत विभाजन

डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर नौ को मत विभाजन

नगर निगम की राजनीति से शहर की सियासत गरमाई हुई है। डिप्टी मेयर सैयद माजिद हुसैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा, बहस और मत विभाजन के लिए नौ नवम्बर की तारीख तय हो गई है। नगर आयुक्त रमेश प्रसाद...

डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर नौ को मत विभाजन
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 01 Nov 2016 08:48 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर निगम की राजनीति से शहर की सियासत गरमाई हुई है। डिप्टी मेयर सैयद माजिद हुसैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा, बहस और मत विभाजन के लिए नौ नवम्बर की तारीख तय हो गई है। नगर आयुक्त रमेश प्रसाद रंजन ने इसके लिए मेयर के निर्देश पर पत्र भी जारी कर दिया है।

इधर, मेयर वर्षा सिंह के खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव के लिए मुहिम जोर-शोर से जारी है। इस मुहिम का नेतृत्व वार्ड पार्षद जूहीआरा कर रहीं हैं। उनके साथ डिप्टी मेयर माजिद हुसैन भी इस मुहिम में जुटे हैं। निगम सूत्रों के अनुसार इस प्रस्ताव पर भी डेढ़ दर्जन से अधिक पार्षदों के हस्ताक्षर का दावा किया जा रहा है। वहीं आधा दर्जन के मौखिक समर्थन का भी दावा है। इन्होंने मत-विभाजन के मौके पर साथ देने का आश्वासन दिया है। बताया जा रहा है कि मेयर के खिलाफ भी किसी भी समय अविश्वास प्रस्ताव लाया जा सकता है। इसके लिए वार्ड पार्षदों की निर्धारित संख्या को पूरा करने की कवायद विरोधियों की ओर से चल रही है। सूत्रों की मानें तो यह प्रस्ताव 24 घंटे के भीतर नगर आयुक्त के पास पहुंच सकता है।

माजिद ने नहीं खोला पत्ता :

डिप्टी मेयर सैयद माजिद हुसैन अभी मेयर के खिलाफ पत्ता नहीं खोल रहे हैं। उनका कहना है कि समय आने पर सब कुछ सामने आ जायेगा। फिर भी उनके द्वारा मेयर के खिलाफ जारी अविश्वास प्रस्ताव की मुहिम की कई पार्षदों ने पुष्टि की है। सबने नाम नहीं छापने का अनुरोध किया है। सिर्फ वार्ड पार्षद राजीव कुमार पंकू ने कहा कि मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आ जाये तो इसमें आश्चर्य नहीं है।

कई पार्षदों का मोबाइल ऑफ :

त्योहारों के इस मौसम में नगर निगम की गरमाई राजनीति से कई पार्षद हलकान भी है। ऐसे पार्षदों ने अपना मोबाइल बंद कर लिया है। वहीं कई ने चुप्पी साध ली है। छठ बाद पार्षदों की खेमाबंदी स्पष्ट होते ही अविश्वास प्रस्ताव का हस्र सामने आ जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें