फोटो गैलरी

Hindi Newsगर्मी व पुरानी होने की वजह से टूटी पटरी, अधिकारी ने की जांच

गर्मी व पुरानी होने की वजह से टूटी पटरी, अधिकारी ने की जांच

समस्तीपुर रेल मंडल के मुजफ्फरपुर-मोतिहारी रेलखंड में मोतीपुर-महवल स्टेशन के बीच पटरी टूटने का कारण अत्यधिक गर्मी बतायी जा रही है। रेलवे सूत्रों के अनुसार पटरी काफी पुरानी है। पुरानी होने व गर्मी की...

गर्मी व पुरानी होने की वजह से टूटी पटरी, अधिकारी ने की जांच
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Apr 2017 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

समस्तीपुर रेल मंडल के मुजफ्फरपुर-मोतिहारी रेलखंड में मोतीपुर-महवल स्टेशन के बीच पटरी टूटने का कारण अत्यधिक गर्मी बतायी जा रही है। रेलवे सूत्रों के अनुसार पटरी काफी पुरानी है। पुरानी होने व गर्मी की वजह से ही पटरी टूटी होगी। गुरुवार को टूटे पटरी को देखने मोतिहारी से रेलवे इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी पहुंचे। जांच के बाद इसकी रिपोर्ट वरीय अधिकारी को दी।

जानकारी के अनुसार, 27 वर्ष पूर्व बिछायी गई पटरी पर ही रोज सुपरफास्ट, एक्सप्रेस ट्रेनें, सवाड़ी गाड़ियां व मालगाड़ी गुजरती हैं। पुरानी पटरी व गर्मी को देखते हुए दुर्घटना कीआशंका बनी रहती है। बीते महीने महवल स्टेशन पर गेटमैन राजकुमार की सतर्कता से मुजफ्फरपुर से आनन्द विहार जाने वाली अप सप्तक्रांति सुपरफास्ट दुर्घटना होनो से बच गई थी। वहीं बुधवार की रात भी महवल स्टेशन के समीप डीएमयू के गुजरने के बाद तेज आवाज आयी। तेज आवाज को सुनकर स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना स्टेशन पर दी। जिसके बाद आनन-फानन में गेटमैन ने सूचना देकर इंटरसिटी एक्सप्रेस को रुकवाया। इससे एक बड़ा हादसा टल गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें