DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी को साइबर अपराधियो ने दिया झटका

साईबर क्राईम का शिकार नार्थ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी भी बन गई है। पश्चिम चम्पारण के कुल 43 हजार शहरी उपभोक्ताओं के उकाउंट्स में से 35 हजार को हैक कर लिया गया है। जिसके कारण बीते फरवरी व मार्च में महज 8 हजार उपभोक्ताओं का बिल निकल पाया है। इसी प्रकार बेतिया शहरी क्षेत्र के कुल करीब 23 हजार उपभोक्तओं में से 18 हजार का एकाउंट्स हैक हो गया है। इस प्रकार स्पष्ट है कि बगहा, नरकटियागंज, रामनगर व चनपटिया शहरी क्षेत्र के कुल 20 हजार में से 17 हजार उपभोक्ताओं का एकाउंट्स हैक कर लिया गया है। मतलब इन शहरों में मात्र 3 हजार का ही बिजली बिल निकल पाया है। बिजली आपूर्ति के कार्यपालक अभियंता कुमार प्रशांत ने बताया कि राजस्व वसूली के नुकसान से बचने के लिए हजारों शहरी उपभोक्ताओं से औसत रकम जमा करा कर इसकी भरपाई करने की कोशिश की गई है। बावजूद इसके बिजली बिल मद में राजस्व वसूली अनुमान से करीब 30 से 40 लाख पीछे रह गई है। वही औसत जमा के बाद अवशेष रकम को अगले बिल में जोड़ कर जमा कराने में फिल्ड स्टाफ को कुछ परेशानी हो सकती है। 

उकाउंट्स रिकवर करने में जुटे मुंबई के विशेषज्ञ

बेतिया। बिजली आपूर्ति के कार्यपालक अभियंता कुमार प्रशांत ने बताया कि कंपनी के वरीय प्रबंधन ने साइट को अपडेट बनाने में लगे हैं। हैक एकाउंट्स के अपडेशन का कार्य 70 से 80 फीसदी पूरा कर लिया गया है। चालू महीने से बिलिंग की व्यवस्था को अपडेट करने की कार्रवाई विशेषज्ञों की मदद से लगातार की जा रही है। अप्रैल के अंत तक सब कुछ सामान्य व अप टू डेट हो जाने की उम्मीद है। कार्यपालक अभियंता श्री प्रशांत ने उपभोक्ताओं से भी सकारात्मक सहयोग करने की अपील की।

डिस्कनेशन का अभियान फिर से होगा तेज  

बेतिया। कार्यपालक अभियंता कुमार प्रशांत ने बताया कि बिजली की आपूर्ति में आमूल सुधार के बावजूद उपभोक्ताओं के बिल जमा कराने का औसत 50 फीसदी से भी कम है। साईबर क्राईम के चपेट में आने के बाद राजस्व वसूली की रफ्तार भी प्रभावित हुई है। अब बिजली बिल के बकाएदारों पर कार्रवाई को ले गठित कार्यबल को फिर से कार्रवाई तेेज करने के निर्देश दिए गए हैं। हर एक टास्क फोर्स को बकाएदार उपभोक्ताओं की सूची सौप कर डिस्कनेक्शन की कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। संबंधित सहायक अभियंता अपने क्षेत्र की टीम के कार्रवाई की रोज समीक्षा करेंेगे। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:35 hajar account kiya haik