फोटो गैलरी

Hindi Newsमैं गणित में बिल्कुल जीरो हूं, प्रिंस विलियम ने चुटकी ली

मैं गणित में बिल्कुल जीरो हूं, प्रिंस विलियम ने चुटकी ली

पत्नी केट मिडलटन के साथ छात्रों के एक समूह के साथ बातचीत और मजाक के दौर के बीच प्रिंस विलियम ने चुटकी लेते हुए कहा कि मैं गणित में बिल्कुल जीरो हूं। भारत के पहले दौरे पर पहुंचे ड्यूक और डचेज ऑफ...

मैं गणित में बिल्कुल जीरो हूं, प्रिंस विलियम ने चुटकी ली
एजेंसीSun, 10 Apr 2016 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

पत्नी केट मिडलटन के साथ छात्रों के एक समूह के साथ बातचीत और मजाक के दौर के बीच प्रिंस विलियम ने चुटकी लेते हुए कहा कि मैं गणित में बिल्कुल जीरो हूं।

भारत के पहले दौरे पर पहुंचे ड्यूक और डचेज ऑफ कैम्ब्रिज ने दक्षिण मुंबई में बाणगंगा पानी टंकी के पास स्माइल एनजीओ की देखभाल में रहने वाले बच्चों के साथ खुलकर बातचीत की। इससे पहले शाही दंपत्ति मुंबई के ओवल मैदान में सचिन तेंदुलकर से एक क्रिकेट के मैच के लिए मिला।

वंचित छात्रों के कल्याण के लिए काम करने वाले संगइन स्माइल के प्रतिनिधियों, बच्चों के परिवार और समुदाय के लोगों से भी विलियम और केट ने भेंट की। दोनों ने बच्चों के साथ फुटबॉल भी खेला और उनके साथ बातचीत भी की।

विलियम ने बच्चों से पूछा कि आप क्या पढ़ते हैं आशा करता हूं कि आप अपने विषयों पर मेहनत कर रहे हैं और बिना थके अपने सपनों को पूरा करने में जुटे हैं। आपके पसंदीदा विषय कौन से है। लेकिन जब एक बच्चे ने कहा कि गणित उसका पसंदीदा विषय है और वह शिक्षक बनना चाहता है, तो 33 वर्षीय प्रिंस ने कहा कि मैं गणित में जीरो हूं। बहुत ही खराब।

विलियम ने तेंदुलकर की जमकर तारीफ की और उन्हें एक महान क्रिकेटर बताया, जिन्हें देखकर मैंने बल्लेबाजी सीखी। शाही दंपत्ति ने बच्चों से जानना चाहा कि वे अपनी पढ़ाई के साथ-साथ शारिरीक व्यायाम को महत्व देते हैं या नहीं और उनके शौक क्या हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें