फोटो गैलरी

Hindi Newsयूएई के एक प्रिंस ने 80 बाजों के लिए बुक कराई फ्लाइट की टिकट

यूएई के एक प्रिंस ने 80 बाजों के लिए बुक कराई फ्लाइट की टिकट

साऊदी अरब के एक प्रिंस ने अपने 80 पालतू बाजों के लिए विमान में सीटें बुक कराईं है। फ्लाइट के कैप्टन ने इस बाजों की एक तस्वीर ली और उसे इंस्टाग्राम पर शेयर कर दी। बाद में ये तस्वीर सारे सोशल मीडिया...

यूएई के एक प्रिंस ने 80 बाजों के लिए बुक कराई फ्लाइट की टिकट
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 31 Jan 2017 12:47 PM
ऐप पर पढ़ें

साऊदी अरब के एक प्रिंस ने अपने 80 पालतू बाजों के लिए विमान में सीटें बुक कराईं है। फ्लाइट के कैप्टन ने इस बाजों की एक तस्वीर ली और उसे इंस्टाग्राम पर शेयर कर दी। बाद में ये तस्वीर सारे सोशल मीडिया में वायरल हो गई। तस्वीर में बाज फ्लाइट के मिड्ल सीटों पर बैठे नजर आ रहे हैं। हालांकि, ये अभी तक पता नहीं चला है कि ये फोटो  किस एयरलाइन्स की हैं।

बता दें कि खाड़ी देशों में यह चलन आम है, वहां बाज को इंसानों जैसा सम्मान दिया जाता है। बाज यूएई का नेशनल बर्ड भी है। इसलिए खाड़ी के कई देशों में एयरलाइंस यात्री के साथ चल रहे बाजों को विमान में जगह देने से मना नहीं कर सकते। यूएई में बाजों के लिए पासपोर्ट तक जारी होता है। इस पासपोर्ड से बहरीन, कुवैत, ओमैन, कतर, सऊदी अरब, पाकिस्तान, मोरक्को और सीरिया में ट्रैवल वैलिड होता है। यूएई के मिनिस्ट्री ऑफ क्लाइमेट चेंज एंड एन्वायरमेंट के मुताबिक, बाज का पासपोर्ट 3 साल के लिए जारी किया जाता है।

इतना ही नहीं कई व्यक्ति तो अपने बाजों के साथ रेस्तरां में खाना खाने भी जाते हैं। जिसके लिए रेस्तरां के लोगों को बाज के लिए व्यवस्था करनी पड़ती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें