DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक ऐसा कस्बा जहां सभी स्थानीय सुविधाएं टि्वटर पर

एक ऐसा कस्बा जहां सभी स्थानीय सुविधाएं टि्वटर पर

क्या आपको पता है कि एक ऐसा कस्बा है जहां पर सभी स्थानीय सुविधाएं पाने के लिए आपको सिर्फ एक ट्वीट करना होता है। ये सुविधा मौजूद है स्पेन के एक कस्बे में, जिसका नाम जून है। यहां पर आप एक ट्वीट के जरिये सड़क की सफाई करने वाले से लेकर पुलिस को बुला सकते हैं।

दक्षिणी स्पेन के छोटे से कस्बे जून में अगर आपको स्थानीय सेवाओं के बारे में कोई शिकायत है या फिर कोई सुझाव है, या फिर आप यह जानना चाहते हैं कि आपका कचरा कब साफ होगा, तो आपको 140 शब्दों का या इससे कम का एक ट्वीट करना होगा। इससे आपकी हर समस्या का समाधान हो जाएगा।

यह इसलिए हो पाया है कि क्योंकि स्थानीय काउंसिल टि्वटर भी आ गया है। यहां पर जाकर कोई भी शिकायत दर्ज करा सकता है। कस्बे के मेयर ने कहा कि इससे यहां के 3500 निवासियों को काफी सुविधा हो गई है।

टि्वटर पर @JoseantonioJun के नाम से दर्ज कस्बे के मेयर जोस एंटोनियो रोड्रिग्स सेलास ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण बदलाव है। मेयर ने कहा कि इससे निवासियों और कस्बे कर्मियों के बीच सही से बातों का आदान प्रदान हो पाता है। इससे कर्मचारियों को महसूस होता है कि वे भी सरकार का हिस्सा हैं।

मेयर ने कहा कि इससे पहले सफाई कर्मी के काम की कौन कद्र करता था। अब सफाईकर्मी सीधे तौर पर निवासियों से संवाद करते हैं, टि्वटर पर आने वाली समस्याओं का हल करते हैं। इससे समाज के प्रति उनका काम अब लोगों को दिखाई देता है। उन्होंने कहा कि इससे कर्मियों और निवासियों के बीच पहचान बड़ी कुशलता के साथ बढ़ी है। पहले निवासी राजनितिज्ञों और कर्मियों के पास जाते थे, जो कि उनकी परवाह नहीं करते है और उनकी हर बात अनसुना कर दिया करते थे।
  
जून के छोटे आकार के बावजूद मेयर के टि्वटर पर तीन लाख 39 हजार फालोअर हैं और साथ ही 1 लाख 82 हजार लोग भी जुड़े हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक ऐसा कस्बा जहां सभी स्थानीय सुविधाएं टि्वटर पर