फोटो गैलरी

Hindi Newsऐसे मिलेगा वाइफाइ का खोया पासवर्ड

ऐसे मिलेगा वाइफाइ का खोया पासवर्ड

हममें से बहुत सारे लोग मोबाइल फोन, डेस्कटॉप या लैपटॉप पर इंटरनेट चलाने के लिए वाइफाइ का इस्तेमाल करते हैं। पर कई बार ऐसा भी होता है कि हम वाइफाइ का पासवर्ड भूल जाते हैं और फिर हमें उसे वापस पाने...

ऐसे मिलेगा वाइफाइ का खोया पासवर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 03 Nov 2016 04:39 PM
ऐप पर पढ़ें

हममें से बहुत सारे लोग मोबाइल फोन, डेस्कटॉप या लैपटॉप पर इंटरनेट चलाने के लिए वाइफाइ का इस्तेमाल करते हैं। पर कई बार ऐसा भी होता है कि हम वाइफाइ का पासवर्ड भूल जाते हैं और फिर हमें उसे वापस पाने में काफी दिक्कत होती है। अगर कभी तुम्हारे साथ ऐसा हो तो बिल्कुल परेशान मत होना। वाइफाइ के खोए हुए पासवर्ड को आसानी से हासिल किया जा सकता है और खास बात यह है कि इसे तुम कभी भी अपने पापा के मोबाइल या लैपटॉप से रिकवर कर सकते हो। कुछ एप भी उपलब्ध हैं, जो इस काम में तुम्हारी मदद कर सकते हैं। इसके लिए तुम्हें magicaljellybean.com/wifi—password—revealer/ लिंक से डाउनलोड करना होगा वाइफाइ पासवर्ड रिवीलर नाम का एप। इसके बाद क्या करना है, हम तुम्हें बताते हैं।

  •  इसे इंस्टॉल करते समय इंस्टॉलर स्काइप और एवीजी ट्यूनअप इंस्टॉल करने के ऑप्शन आएंगे। बेहतर यही होगा कि तुम इन्हें इंस्टॉल मत करो।
  •  इंस्टॉल होने के बाद प्रोग्राम को रन करो।
  • इसके बाद तुम्हें वाइफाइ नेटवक्र्स के नाम और उनके पासवर्ड नजर आने लगेंगे। वाइफाइ एसएसआईडी (नेटवर्क का नाम) और पासवर्ड देखने के लिए सिर्फ प्रोग्राम रन करने की ही जरूरत पड़ेगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें